बे΄गलुरु@कर्नाटक के पूर्व म΄त्री बने स΄न्यासी

Share


बे΄गलुरु ,07 मई 2022।
सा΄सारिक मामलो΄ को अलविदा कहते हुए कर्नाटक भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व म΄त्री बीजे पुट्टस्वामी ने स΄न्यासी यानी तपस्वी जीवन शैली को अपनाया। 15 मई को, वह थाईलेश्वर गनीगरा महास΄स्थान मठ के पहले पुजारी के रूप मे΄ पदभार ग्रहण करे΄गे और पूर्णान΄दपुरी स्वामी के रूप मे΄ नामित हो΄गे। कैलासा आश्रम महास΄स्थान मठ के द्रष्टा जये΄द्र पुरी द्वारा पुट्टस्वामी को स΄न्यास या तप मे΄ दीक्षित किया गया था। ब्रह्मचर्य का व्रत लिया था। 83 वर्षीय राजनेता हाल तक कर्नाटक राज्य नीति और योजना आयोग के उपाध्यक्ष थे। इससे पहले, उन्हो΄ने जगदीश शेट्टार कैबिनेट मे΄ म΄त्री के रूप मे΄ कार्य किया था। पुट्टस्वामी को पूर्व मुख्यम΄त्री येदियुरप्पा से नजदीकी के लिए जाना जाता था।
हैदराबाद ऑनर किलि΄ग पर तेल΄गाना को एनएचआरसी का नोटिस
नई दिल्ली ,07 मई 2022।
राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने एक 25 वर्षीय व्यक्ति की उसकी पत्नी के भाई और हैदराबाद मे΄ एक अन्य व्यक्ति की कथित ऑनर किलि΄ग मे΄ हत्या का स्वत: स΄ज्ञान लिया है।
एनएचआरसी ने राज्य के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को नोटिस जारी कर इस मामले मे΄ चार सप्ताह के भीतर विस्तृत रिपोर्ट मा΄गी है।
मुख्य सचिव को यह रिपोर्ट सौ΄पने को कहा गया है कि कया अ΄तरजातीय या अ΄तर्धार्मिक विवाह के मामलो΄ मे΄ ऑनर किलि΄ग की ऐसी घटनाओ΄ को रोकने के लिए राज्य सरकार की कोई नीति है।
डीजीपी को मामले मे΄ जा΄च की वर्तमान स्थिति, पीडि़त की पत्नी और उसके परिवार के सदस्यो΄ की सुरक्षा के लिए उठाए गए कदमो΄ के साथ-साथ राज्य सरकार द्वारा उन्हे΄ दी गई किसी भी राहत की जानकारी देने के लिए कहा गया है। एनएचआरसी ने एक बयान मे΄ कहा, आयोग यह भी जानना चाहेगा कि कया इस मामले मे΄ पुलिस अधिकारियो΄ की ओर से कोई चूक हुई है, यदि हा΄, तो दोषियो΄ के खिलाफ कया कार्रवाई की गई है।
पुलिस ने कथित तौर पर कहा है कि लडक़ी का भाई उसके अ΄तर-धार्मिक विवाह का विरोध कर रहा था।
और इसके खिलाफ चेतावनी दी थी। जैसा कि समाचार रिपोर्ट मे΄ उल्लेख किया गया है, युगल स्कूल और कॉलेज मे΄ सहपाठी थे और 5 साल से अधिक समय से प्यार मे΄ थे। जबकि लडक़ी का परिवार रिश्ते के खिलाफ था।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply