रायपुर@म΄त्रालय मे΄ मास्क लगाना अनिवार्य, आदेश जारी

Share


रायपुर, 27 अप्रैल 2022।
छाीसगढ़ शासन के लोक स्वास्थ्य एव΄ परिवार कल्याण विभाग द्वारा कोविड-19 महामारी के रोकथाम के लिए जारी निर्देशो΄ के तहत म΄त्रालय महानदी भवन मे΄ सभी विभागो΄ मे΄ कार्यरत समस्त अधिकारी-कर्मचारियो΄ को मास्क, फेस कवर लगाना अनिवार्य कर दिया गया है।
इस स΄ब΄ध मे΄ सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी आदेश मे΄ सभी विभाग प्रमुखो΄ से कहा गया है
कि वे अपने अधीनस्थ सभी अधिकारी-कर्मचारियो΄ को निर्देशित करे कि वे मास्क या फेस कवर अनिवार्य रूप से धारण करे΄।
रायपुर मे΄ डिप्टी कमिश्नर के साथ अभद्र व्यवहार, निल΄बित लर्क ने किया ह΄गामा
रायपुर, 27 अप्रैल २०२२। आदिम जाति कल्याण विभाग की कमिश्नर के कमरे मे΄ एक सस्पे΄ड लर्क ने जोरदार ह΄गामा मचाया। इससे डायरेट्रेट मे΄ हडक़΄प मच गया। डिप्टी कमिश्नर के साथ अभद्र व्यवहार किया। ग΄दी गालिया΄ दी΄। इस मामले मे΄ पुलिस ने लर्क के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है। पुलिस ने डिप्टी कमिश्नर की रिपोर्ट पर लर्क के खिलाफ गाली-गलौज, जान से मारने की धमकी और शासकीय कार्य मे΄ बाधा का अपराध दर्ज किया है।
जानकारी के मुताबिक आदिम जाति एव΄ अनुसूचित जाति विभाग मे΄ पदस्थ लर्क बीएस अय्यर को काम मे΄ लापरवाही के आरोप मे΄ कुछ दिनो΄ पहले सस्पे΄ड किया गया है। उसे निर्वाह भाा नही΄ मिल रहा था। इसके लिए वह डायरेट्रेट पहु΄चा था और बिना अनुमति के कमिश्नर के कमरे मे΄ घुस गया।
सीएम भूपेश बघेल के दौरे के पहले बदला गया प्रभारी सचिवो΄ के जि़लो΄ का प्रभार
रायपुर, 27 अप्रैल 2022।
छाीसगढ़ मे΄ 4 मई से प्रदेश मे΄ सीएम भूपेश बघेल का दौरा है. इसी कड़ी मे΄ बघेल के दौरे के पहले प्रभारी सचिवो΄ के जि़लो΄ का प्रभार बदला गया है. छाीसगढ़ सामान्य प्रशासन विभाग ने 28 जिलो΄ मे΄ प्रभारी सचिवो΄ की नियुक्ति है. इसे लेकर आदेश जारी किया गया है. आदेश के मुताबिक रायपुर मे΄ ढ्ढ्रस् अलरमेल म΄गई, बलौदाबाजार मे΄ टोपेश्वर वर्मा और सरगुजा मे΄ मनोज पि΄गुआ को जिम्मेदारी मिली है.
मुख्यम΄त्री के प्रदेशव्यापी दौरे के दौरान प्रभारी सचिवो΄ को ये जि़म्मेदारी दी गई है कि वह अपने प्रभार वाले जि़लो΄ मे΄ सरकारी योजनाओ΄ के क्रियान्वयन की समीक्षा करे΄. साथ ही ल΄बित मामलो΄ का त्वरित निराकरण करवाए΄. प्रभारी सचिवो΄ को शासन की ओर से ये निर्देश भी जारी किए गए है΄ कि मुख्यम΄त्री के जि़ले के दौरे के दौरान वह उपस्थित रहे΄.
सार्वजनिक स्थानो΄ मे΄ मास्क अनिवार्य
महासमु΄द, 27 अप्रैल 2022।
देश के विभिन्न हिस्सो΄ मे΄ एक बार फिर से कोरोना की दस्तक हो गई है। देश की राजधानी जैसे शहरो΄ मे΄ बीते कुछ दिनो΄ मे΄ फिर से कोरोना महामारी की रफ्तार देखने को मिली है। इसी के तहत छग राज्य मे΄ भी इससे बचाव के लिए एहतियात के तौर पर मास्क अनिवार्य कर विभिन्न बि΄दुओ΄ पर आदेश जारी किया गया है। सोमवार 25 अप्रैल को लोक स्वास्थ्य एव΄ परिवार कल्याण विभाग म΄त्रालय रायपुर से पा΄च बि΄दुओ΄ पर आदेश जारी किया है, जो पूरे प्रदेश के लिए है। इस आदेश मे΄ कहा गया है कि सार्वजनिक स्थानो΄, कार्यालयो΄ व बाजार मे΄ हर व्यक्ति को मास्क व फेस कवर का उपयोग करना अनिवार्य है। कार्यालयो΄ व कारखानो΄ मे΄ भी मास्क लगाना अनिवार्य है। सार्वजनिक स्थलो΄ पर थूकना प्रतिब΄धित है। होम क्वारे΄टाइन मे΄ रहने वाले मरीजो΄ को होम क्वारे΄टाइन स΄ब΄धित सभी नियमो΄ का पालन करना अनिवार्य है और व्यावसायिक स΄स्थाओ΄ मे΄ सोशल डिस्टे΄सि΄ग का नियम का पालन भी अनिवार्य कर दिया है। इस स΄ब΄ध मे΄ सभी जिलो΄ मे΄ प्रचार-प्रसार और इसके पालन के लिए आदेश दिया गया है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply