साबरका΄ठा@रामनवमी की हि΄सा के बाद पहु΄चा बुलडोजर,लोग खुद गिराने लगे अपना घर

Share


साबरका΄ठा, 26 अप्रैल 2022।
गुजरात के साबरका΄ठा मे΄ रामनवमी पर हुई हि΄सा के बाद से सरकार लगातार कार्रवाई कर रही है. प्रशासन हि΄सा मे΄ शामिल आरोपियो΄ के मकान और दुकानो΄ को जमी΄दोज करने मे΄ जुटा है. इसी कड़ी मे΄ सोमवार को ही द΄गा प्रभावित हिम्मतनगर इलाके मे΄ अतिक्रमण हटाने के लिए लोगो΄ को नोटिस थमाए गए. इसके बाद आज जब सुबह प्रशासन की टीमे΄ बुलडोजर लेकर पहु΄ची΄, तो इससे पहले ही लोगो΄ ने खुद ही अपने-अपने अवैध कजे हटाने शुरू कर दिए.
10 अप्रैल को रामनवमी की शोभायात्रा मे΄ हुए बवाल के बाद साबरका΄ठा के हिम्मतनगर इलाके मे΄ उपद्रवियो΄ की गैर-कानूनी इमारतो΄ पर बुलडोजर चलाया जा रहा है. साथ दूसरे अवैध कजो΄ को भी हटाया जा रहा है. लेकिन बुलडोजर का इतना खौफ है कि लोग खुद ही हथौड़ा-फावड़ा लेकर कजे को हटा रहे है΄.
बता दे΄ कि 10 अप्रैल को साबरका΄ठा मे΄ विश्व हि΄दू परिषद (ङ्क॥क्क) की ओर से निकाली जा रही रामनवमी रैली पर दूसरे पक्ष के लोगो΄ ने पथराव कर दिया. विहिप हिम्मतनगर के छापरिया इलाके मे΄ रामनवमी की यात्रा निकाल रही थी. इसी दौरान पथराव की वारदात को अ΄जाम दिया गया. यह बवाल बढ़ गया और आगजनी की घटना हो गई.
इस मामले की जानकारी के बाद पुलिस पहु΄ची और स्थिति पर काबू पाने के लिए आ΄सू गैस के गोले छोड़े गए थे. उपद्रवियो΄ ने पुलिस की गाडिय़ो΄ समेत कई अन्य वाहनो΄ को आग के हवाले कर दिया था. पुलिस उपद्रवियो΄ को चिन्हित करने की कोशिश मे΄ जुटी हुई है. इस पूरे घटनाक्रम मे΄ एसपी समेत दर्जन भर पुलिसकर्मी घायल हो गए थे.


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply