अम्बिकापुर@कुंडला सिटी में गिफ्ट गैलरी की थोक दुकान में लगी भीषण आग

Share

??????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????

अम्बिकापुर,12 मार्च 2022 (घटती-घटना)। शहर के कुंडला सिटी स्थित गौरव गिफ्ट गैलरी में आग लगने से अफरा तफरी का माहौल निर्मित हो गया। बता दें कि अंबिकापुर के भीड़भाड़ वाले इलाके कुंडला सिटी स्थित गौरव गिफ्ट गैलरी के दूसरे माले में रखे गिफ्ट आइटम सहित स्टेशनरी के समान में आग लग गई। जिसके बाद अफरा-तफरी जैसी स्थिति निर्मित हो गई।
जानकारी के अनुसार शहर के शशिकांत अग्रवाल की कुंडला सिटी में गौरव गिफ्ट गैलरी की थोक दुकान है। होली का त्योहार नजदीक होने के कारण होली से संबंधित सामान भरा पड़ा था। दुकान तीन मंजिला है। नीचे दुकान संचालित किया जाता है जबकि दूसरे व तीसरे मंजिल को गोदाम के रूप में इस्तेमाल किया जाता है। इसमें रद्दी कार्टुन भी रखा हुआ था। शनिवार की दोपहर तीन बजे अचानक तीसरे मंजिल से आग की लपटें उठती दिखाई दीं। इससे कॉलोनी में अफरा तफरी मच गई। दुकान संचालक द्वारा तत्काल फायर ब्रिगेड व कोतवाली पुलिस को जानकारी दी गई। पुलिस तो मौके पर पहुंच गई पर फायर ब्रिगेड की टीम को पहुंचने में 45 मिनट से ज्यादा समय लग गए। तब तक आग काफी भीषण रूप ले चुका था। दमकल की टीम को पहुंचने के बाद आग बुझाने की काशिश की गई। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आगजनी में लाखों रुपए के नुकसान होने का अनुमान बताया जा रहा है। आगजनी की सूचना के 45 मिनट बाद दमकल की टीम मौके पर पहुंची। इसका मुख्य कारण है दमकल विभाग के पास आग बुझाने के लिए मात्र तीन वाहन हंै। इसमें दो वाहन मैनपाट महोत्सव में भेज दिए गए हंै। जबकि एक वाहन दरिमा हवाई अड्डा पर है। दुकान संचालक शशिकांत ने आग लगने की जानकारी दमकाल विभाग को दी पर दरिमा हवाई अड्डे से दमकल वाहन आने में 45 मिनट से ज्यादा समय लग गया।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply