Share

ममता ने फिर दिखाई विपक्ष के नेतृत्व की चाह
कोलकाता, 08 मार्च 2022।
पश्चिम ब΄गाल की मुख्यम΄त्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर 2024 के चुनाव मे΄ विपक्ष का चेहरा बनने की इच्छा जाहिर की है. म΄गलवार को तृणमूल का΄ग्रेस (ञ्जरूष्ट) प्रमुख ममता ने ञ्जरूष्ट स्टेट कमेटी की बैठक ली. बैठक मे΄ चुनावी रणनीतिकार प्रशा΄त किशोर, ञ्जरूष्ट के वरिष्ठ नेता फिरहाद हकीम, शुखे΄दु शेखर, सुगाता रॉय और सुब्रत बशी भी मौजूद थे.
इस दौरान ममता ने कहा कि 2024 मे΄ ब΄गाल विपक्ष को रास्ता दिखाने का काम करेगा. ममता ने आगे कहा कि विपक्ष के नेताओ΄ को एकजुट होकर बिहार, यूपी, हरियाणा, राजस्थान, त्रिपुरा और दूसरे राज्यो΄ मे΄ भी खुद को मजबूत करना होगा.
आने वाले समय मे΄ टीएमसी के नेता इस राज्यो΄ मे΄ पहु΄चे΄गे. बैठक मे΄ ममता ने नई स्टेट कमेटी का भी गठन किया.
ममता ने बजट सत्र के दौरान ञ्जरूष्ट के सभी विधायको΄ को उपस्थित रहने के लिए कहा. ममता ने कहा कि भाजपा (क्चछ्वक्क) लोकत΄त्र का गला घोटने की कोशिश कर रही है. उन्हो΄ने सोमवार को हुई घटना का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा को रोकने के लिए सभी विधायको΄ को सत्र मे΄ शामिल होना होगा.
पहाड़ी नेताओ΄ से खफा हुई΄ ममता
ममता ने आगे कहा कि हम अपनी सरकार की पहली सालगिरह 5 मई को मनाए΄गे. इस दौरान कई कार्यक्रमो΄ का आयोजन किया जाएगा. ममता ने पहाड़ी नेताओ΄ को चेतावनी दी कि वे टीएमसी पर टीका-टिप्पणी करने से बचे΄. बता दे΄ कि दार्जिलि΄ग के स΄ता छेत्री ने कहा था कि ममता पहाड़ी क्षेत्रो΄ से खाली हाथ वापस लौटेगी. ममता ने कहा कि वे गोरखालै΄ड टेरिटोरियल एडमिनिस्ट्रेशन (त्रञ्ज्र) मे΄ सभी के लिए सीट चाहती है΄.
भाजपा से डरने वाली नही΄ टीएमसी
एग्जिट पोल पर बयान देते हुए ममता ने कहा कि कुछ लोग कह रहे है΄ कि उार प्रदेश मे΄ चुनाव जीतने के बाद भाजपा नाबन्ना (ब΄गाल सचिवालय) मे΄ ह΄गामा खड़ा करेगी. लेकिन ञ्जरूष्ट इससे डरने वाली नही΄ है.
ब΄गाल मे΄ फेल हुआ 200 पार का नारा
ममता ने आगे कहा कि विधानसभा चुनाव के समय भाजपा ने बड़े-बड़े दावे किए थे. उन्हो΄ने नारा दिया था कि अबकी बार 200 पार. लेकिन फिर भी ब΄गाल मे΄ जीत आसान नही΄ है.
गोवा मे΄ देर से शुरू किया काम
ममता ने गोवा मे΄ हुए विधानसभा चुनावो΄ को लेकर कहा कि यदि वहा΄ तृणमूल को और वक्त मिल जाता तो हम और बेहतर प्रदर्शन कर सकत थे. हमने शुरुआत करने मे΄ थोड़ी देर कर दी. लेकिन फिर भी मै΄ खुश हू΄ कि हम गोवा के हर परिवार तक पहु΄चे.


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply