अंबिकापुर@थाना में संदिग्थ मौत: दो दिनों के बवाल के बाद आज हुआ मृतक का अंतिम संस्कार

Share


प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज आज पहुंचेंगे बलरामपुर,परिजनों से करेंगे मुलाकात

अंबिकापुर,26 अक्टूबर 2024 (घटती-घटना)। बलरामपुर जिले के पुलिस थाना में हुए स्वास्थ्य कर्मी गुरूचंद मंडल के संदिग्थ मौत मामले में दो दिनों के तनाव व बवाल के बाद आज शनिवार को परिजनों ने अंतिम किया। इस दौरान ग्राम सुंदरनगर में एसडीएम, राजस्व अमला, पूर्व जिला पंचायत सदस्य व भाजपा नेता धीरज सिंह देव सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद हैं। किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने बलरामपुर में सभी चौक चौराहों पर सुबह से ही बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है। शुक्रवार को दिनभर के बवाल के बाद देर शाम जन प्रतिनिधियों सहित पुलिस अधिकारियों की समझाइश के बाद रात करीब 8 बजे परिजन एवं ग्रामीण शव लेने एवं अंतिम संस्कार के लिए तैयार हो गए। शनिवार को सुबह गांव में ही विधि-विधान से मृतक गुरुचंद मंडल के शव का अंतिम संस्कार किया जा रहा है।
मृतक पर था पत्नी की हत्या का शक,भाई ने की थी शिकायत मृतक का साला बदला गिरी
बलरामपुर जिले के स्वास्थ्य विभाग में हृक्र॥रू में प्यून के रूप में पदस्थ संतोषीनगर निवासी गुरुचंद मंडल की पत्नी रीना गिरी 29 सितंबर को लापता हो गई थी। गुरुचंद मंडल की वह दूसरी पत्नी थी। रीना गिरी की गुमशुदगी की रिपोर्ट गुरूचंद मंडल ने ही थाने में दर्ज कराई थी। पुलिस के अनुसार रीना गिरी के भाई बदला गिरी ने बलरामपुर एसपी से रीना गिरी की हत्या पति गुरूचंद मंडल एवं उसके पिता शांति मंडल पर जताते हुए जांच की मांग की थी। इसके बाद पुलिस ने गुरूचंद मंडल व शांति मंडल से पूछताछ कर रही थी। पुलिस के अनुसार गुरूचंद मंडल का शव गुरूवार दोपहर 3.15 बजे थाना के बाथरूम में फांसी में झूलता मिला था।
थाना में तोड़-फोड़, दर्ज हुई एफआईआर
गुरुचंद मंडल के थाना में हुई मौत के बाद गुरुवार शाम बलरामपुर थाने में उग्र भीड़ ने हमला बोल दिया था। थाने एवं गाडि़यों पर भीड़ ने जमकर पथराव किया गया। पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े व लाठीचार्ज किया। देर रात तक हंगामे के बाद थाने और एसपी कार्यालय के सामने हाईवे पर कर प्रदर्शन कर रहे लोगों की भीड़ को पुलिस ने हटाया। उक्त मामले में बलरामपुर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। थाने पर हमला करने वालों के खिलाफ धारा 132, 221, 121 (ढ्ढ), 296, 115(2), 126(1), 351 (3), 324(4), 190, 191(ढ्ढ), 191 (2), 195 (1) बीएनएस एवं लोक संपत्ती क्षति निवारण अधिनियम की धारा 3 के अंतर्गत पंजीकृत किया गया।
अभी और होगी एफआईआर दर्ज
बलरामपुर में शुक्रवार को शव को संतोषीनगर लेकर जा रहे पुलिस टीम को ग्रामीणों ने रोका एवं हंगामा करते हुए पुलिस टीम पर पथराव कर दिया। जिसमें जशपुर एएसपी निमिषा पांडेय के साथ उग्र भीड़ में शामिल महिलाओं ने हाथापाई कर दी थी। इस दौरान हुए पथराव में भी कुछ पुलिसकर्मियों को चोटें आई हैं। इस मामले में अतिरिक्त एफआईआर बलरामपुर पुलिस दर्ज करेगी। पूरे घटनाक्रम में नजर बनाए हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज भी अंबिकापुर पहुंच चुके हैं। बैज आज मृतक गुरुचंद मंडल के परिजनों से मिलने बलरामपुर जा रहे हैं। उन्होंने प्रदेश की अराजक हो चुकी कानून व्यस्था पर तीखा प्रहार किया है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply