अंबिकापुर@आकाशीय बिजली का कहर, सरगुजा संभाग में बीते दो दिनों से दो लोगों की मौत

Share

अंबिकापुर, 16 अक्टूबर 2024 (घटती-घटना)। छाीसगढ़ में आकाशीय बिजली से मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. सरगुजा संभाग में बीते दो दिनों से बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई. बुधवार को सरगुजा के सीतापुर में एक परिवार खेत में काम कर रहा था. इस दौरान तेज बारिश होने लगी. जिसके बाद परिवार के सदस्य आम के पेड़ के नीचे खड़े हो गए. इस दौरान तभी आसमान से बिजली गिरी और उसके बाद इन लोगों पर आफत टूट पड़ी.
आकाशीय बिजली से एक महिला की मौत: यह पूरी घटना सीतापुर के बरबहला पारा की है. यहां आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला की मौके पर मौत हो गई. जबकि उसके परिवार के चार अन्य लोग घायल हो गए. घायलों को इलाज के लिए पत्थलगांव के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. परिवार के सदस्य में महिला के पति, बेटी और भतीजा गंभीर रूप से घायल हुए हैं. जिस महिला की मौत हुई है. उसका नाम मनीषा टोप्पो बताया जा रहा है.
जिन लोगों पर आकाशीय बिजली का कहर टूटा हैं. वह सभी लोग सरगुजा के सीतापुर के रहने वाले हैं. इसमें 45 साल के मनीषा नाम की महिला की मौत हो गई है. जबकि चार लोग घायल हैं. जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है
जेम्स मिंज, पत्थलगांव खण्ड चिकित्सा अधिकारी

छाीसगढ़ में आकाशीय बिजली से मौतें
छाीसगढ़ में आकाशीय बिजली से मौतें अगस्त और सितंबर में भी हुई है. 22 सितंबर 2024 को जांजगीर चांपा के सकुली गांव में आकाशीय बिजली की वजह से एक 11 साल के बच्चे की मौत हो गई थी. यहां कुल 22 लोग तालाब के किनारे पिकनिक मनाने गए थे तभी बिजली गिरी. इसके बाद 23 सितंबर को राजनांदगांव के मनगट्टा में बिजली गिरने से आठ लोगों की मौत हो गई थी. मृतकों में चार बच्चे शामिल थे.


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply