अनूपपुर@रावण दहन और विसर्जन कुण्ड स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे जनप्रतिनिधि

Share


छात्र और नवयुवक पूजा पंडालों में दे रहे स्वच्छता का संदेश
अनूपपुर,11 अक्टूबर 2024 (घटती-घटना)। शारदीय नवरात्री पर्व पर नगर परिषद डूमरकछार क्षेत्र के विभिन्न वार्डो मे मां दुर्गा की प्रतिमाओं को स्थापित किया गया है। जहाँ देखरेख व्यवस्था हेतू परिषद के कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। विजयादशमी को मां दुर्गा की प्रतिमाओं का विसर्जन किया जाएगा। विसर्जन के लिए नगर परिषद डूमरकछार द्वारा वार्ड क्रं-1 मे कुण्ड स्थल बनाया गया है। कुण्ड के चारो तरफ बेरिकेटिंग, लाइटिंग, टेंट तथा अन्य व्यवस्था निकाय के द्वारा की गयी है। वही रावण दहन कार्यक्रम परिषद प्रांगण के समीप हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी किया जाना है जिसको लेकर तैयारियां लगभग पूर्ण कर ली गयी हैं।
कमर्चारियों को मिले निर्देश, शासन के नियमों का हो शखि़्त से पालन
11 अक्टूबर को उक्त दोनो स्थलो मे चल रही तैयारियो का निरीक्षण करने निकाय अध्यक्ष व जिला योजना समिति के सदस्य डॉ. सुनील कुमार चौरसिया, कई सभापति एवं पार्षदगण अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ समस्त आवश्यक विभागों के कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर स्थल का निरीक्षण किया। यह सभी आयोजन प्रभारी मुख्य नगर पालिका अधिकारी प्रदीप झरिया, उपयंत्री शिवराम इंडपाचे, रजनीश शुक्ला एआरआई के सहयोग से निकाय अध्यक्ष एवं निर्वाचित जनप्रतिनिधियों के मार्गदर्शन में शासन के आदेशों के तहत सम्पन्न हो रहा है। निकाय के अध्यक्ष द्वारा व्यवस्थाओ मे लगे सभी कर्मचारियों को सख्त निर्देश दिया है कि शासन के नियमों का पालन करते हुए सारी व्यवस्थाएं पूर्ण की जाए जिससे कि नागरिकों को किसी प्रकार की असुविधा ना हो।
स्वच्छ भारत मिशन के तहत नवयुवक दे रहे स्वच्छता का संदेश
इंदिरा नगर कॉलोनी मे नवयुवको द्वारा स्वच्छ भारत मिशन के तहत दुर्गा पूजा पंडाल परिसर की साफ-सफाई व्यवस्था के कार्य को संभाला है वहीं उक्त कार्य से लोगो मे स्वच्छता का संदेश पहुंच रहा है। निकाय अध्यक्ष ने इन छात्रों और युवाओं से मिलकर स्वच्छ भारत मिशन के तहत जागरूकता का कार्य करने पर उनका उत्साहवर्धन भी किया। स्वच्छता का संदेश दे रहे नवयुवक अर्जुन सेन, चाहत पाठक, साहिल अंसारी, आर्यन, आदित्य नाहक, अभय गुप्ता, प्रदीप गुप्ता द्वारा किए जा रहे कार्यो की प्रशंसा की।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply