कोरिया@कोरिया@गरबा आयोजन में फूहड़ गानों की प्रस्तुति पर भाजयुमो जिलाध्यक्ष ने दी चेतावनी,अगली बार नही बजने देंगे फूहड़ गानें

Share


-रवि सिंह-
कोरिया,09 अक्टूबर 2024 (घटती-घटना)। बिल्डर की अगुवाई में रामानुज मिनी स्टेडियम में दो दिवसीय गरबा के आयोजन में इस बार विवाद ही देखने को मिला,पहले दिवस बाउसंर और भाजयुमो जिला महामंत्री के बीच विवाद हुआ तो वहीं अब आयोजन में माता के भजनों के नाम पर बजाये गए गानें को लेकर आपत्ती दर्ज कराई जा रही है,भाजयुमो जिलाध्यक्ष हितेष प्रताप सिंह ने कार्यक्रम समाप्ति के बाद सोशल मीडिया पर लाईव आकर तीखी प्रतिक्रिय व्यक्त दी है, उन्होने कहा है कि संस्कृति के खिलाफ ऐसा कार्य नही किया जाएगा,आक्रोशित अंदाज में उन्होने आयोजन समिति को चुनौती भी दी है और कहा कि ऐसी स्थिति में अगले वर्ष आयोजन को लेकर जोरदार विरोध किया जाएगा। भाजयुमो जिलाध्यक्ष की प्रतिक्रिया पर लोग अब कार्यक्रम की निंदा भी कर रहे हैं। ज्ञात हो कि बैकुंठपुर के बिल्डर और वर्तमान में जमानत पर चल रहे संजय अग्रवाल की अगुवाई मंे इस बार यह आयोजन किया गया 7 एवं 8 अक्टूबर को हुए इस आयोजन में अंतिम दिवस महिला बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े एवं विधायक भैयालाल राजवाड़े भी शामिल थे।
गरबा के नाम पर अश्लीलता बर्दास्त नही…भाजयुमो जिलाध्यक्ष हितेश
आपको बता दे की कोरिया जिले में नवरात्रि के समय पर चल रहे जगराता कार्यक्रम,या गरबा कार्यक्रम में अश्लील गानों का विरोध करते हुए भाजयुमो जिलाध्यक्ष हितेश प्रताप सिंह ने मिडिया से कहा कि इस कोरिया जिले की पावन धरती पर ऐसे आयोजन बर्दास्त नही होगा सनातन धर्म को बदनाम करने वाले आयोजन का पूर्ण बहिस्कार होना चाहिए हितेश ने कहा जहां एक और माता की भक्ति का समय है माता की पूजा पाठ का समय है तो दूसरी और अश्लील और फूहड़ गाना बजा कर गरबा, डांडिया के नाम का नृत्य करवाना बहुत ही गलत है इस प्रकार के आयोजन से हमारी भारतीय संस्कृति बदनाम होती जा रही है आने वाली पीढ़ी और युवाओं को भी गलत दिशा दिया जा रहा है इस प्रकार का आयोजन अगर होगा तो उसका हर तरह से विरोध होगा जो जिस भाषा में फिर समझेगा उस भाषा में समझा दिया जायेगा कोरिया जिले के संतान समाज में अपील करते हुए हितेश ने कहा कि ऐसे आयोजन का विरोध और पूर्ण रूप से बहिष्कार होना चाहिए।
भाजयुमो जिलाध्यक्ष की तीखी प्रतिक्रिया
रामानुज मिनी स्टेडियम में गरबा आयोजन इस बार काफी सुर्खियों में रहा,गंगा श्री होटल परिसर में भी इस बार गरबा का आयोजन किया गया था लेकिन वहां किसी प्रकार की विवाद की स्थिति निर्मित नही हुई बल्कि मिनी स्टेडियम का आयोजन तरह तरह से चर्चाओं का विषय रहा। आयोजन के दौरान ही एक ओर जहां भाजयुमो जिला महामंत्री कुणाल जायसवाल के साथ विवाद हुआ तो वहीं आयोजन समाप्ति के पश्चात बुधवार सुबह भारतीय जनता युवा मोर्चा कोरिया के जिलाध्यक्ष हितेष प्रताप सिंह ने भी आयोजन में बजाए गए फूहड़ गानों को लेकर आक्रोश व्यक्त किया है। फेशबुक लाईव के माध्यम से जिलाध्यक्ष ने कहा कि अभद्र गाने लगाकर गलत दिशा देकर आने वाली पीढी को दिग्भ्रमित किया जा रहा है। माता की भक्ति के नाम पर जिस प्रकार अभद्र गाने परोसे किये जा रहे हैं वह धिक्कार है। उन्होने कहा कि अश्लील गाने परोसकर आने वाली पीढी को बर्बाद करने का काम किया जा रहा है। आयोजन को पैसे कमाने का धंधा बतलाते हुए कहा कि आयोजन मे मर्यादा को बनाए रखना चाहिए। जिलाध्यक्ष ने कहा कि सनातन धर्म को बर्बाद करने का काम किया जा रहा है। डांडिया में अश्लील गीत को लेकर उन्होने आगे कहा कि ऐसा आयोजन कतई स्वीकार नही है। और यदि यही स्थिति रही तो अगले वर्ष किसी भी रूप में आयोजन नही होने दिया जाएगा।
सोसायटी नाम की…आयोजन का नेतृत्व बिल्डर ने किया
शहर में गरबा को लेकर बड़े बड़े होर्डिंग लगाए गए थे जिसमें आयोजन समिति का नाम तो यूनिटी वेलफेयर सोसायटी दिया गया था लेकिन प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक इसका नेतृत्व बिल्डर संजय अग्रवाल के द्वारा किया जा रहा था,सूत्रों का कहना है कि बिल्डर द्वारा नेतृत्व के कारण ही कई परिवारों ने अपने घर की माताओं बहनों को इस आयोजन से दूर रखा था।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply