अंबिकापुर@फिरौती वसूलने की लालच में 10 वर्षीय बच्चे की ले ली जान

Share


अंबिकापुर,09 अक्टूबर 2024 (घटती-घटना)। बलरामपुर जिले के तोरफा गांव में बाकलक का अपहरण कर हत्या करने के मामले में पुलिस ने दो आरोपी को गिरफ्तार किया है। अरोपियों ने फिरौती वसूली की लालच में उसकी गला रेत कर हत्या कर दी थी। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई कर जेल दाखिल कर दिया है।
बलरामपुर पुलिस अधीक्षक वैभव बैंकर ने बताया कि बलंगी चौकी, थाना रघुनाथनगर क्षेत्रांतर्गत ग्राम तोरफा के मोरन नदी के किनारे घर से लापता बालक बृजेश पाल 10 वर्ष का शव क्षत विक्षत हालत में सोमवार को मिला था। शव का सिर और धड़ दोनों ही अलग-अलग जगह मिले थे। मौके पर पहुंची पुलिस ने फॉरेंसिक एक्सपर्ट व डॉग स्मयड टीम को भी बुला जांच कराया था। परिजनों ने हत्या की आशंका जताई थी इसी आधार पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। मामले में धारा 137(2), 103(1), 238, 61(2) बीएनएस के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई।
एसपी ने बताया कि विवेचना दौरान संदेही रविपाल पिता अशोक पाल 19 वर्ष, ग्राम तोरका, थाना रघुनाथनगर से पूछताछ करने पर उसके द्वारा लगातार अपना बयान बदलते हुये पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा था। जिससे उस पर संदेह पुख्ता होने पर रविपाल तथा एक अन्य विधि से संघर्षरत बालक से कड़ाई से पूछताछ करने पर बताया कि 02 अक्टूबर की शाम जब मृतक गुम बालक के घर में कोई नहीं था तब विधि से संघर्षरत बालक द्वारा उसे खेलने के बहाने बुलाकर नदी किनारे जंगल तरफ ले आया। जहां रविपाल ने फिरौती मांगने के उद्देश्य से उसे जबरन जंगल के अंदर ले जाना चाहा, जिसका मृतक बालक द्वारा प्रतिरोध करने से रविपाल द्वारा उसके गर्दन को दबाकर हत्या करने की कोशिश की। किन्तु जान नहीं निकलने पर उसके पहने शर्ट का फंदा बनाकर उसके गले में डालकर उसका गला घोंटकर हत्या कर दिया। उन्होंने बताया कि इसमें विधि से संघर्षरत बालक ने भी उसकी सहायता की।
बलरामपुर एसपी ने बताया कि पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि मृतक बालक के पिता कुछ दिन पूर्व मोटरसायकल लेने की बात बोल रहे थे। जिस पर आरोपियों को उसके पिता के पास नगदी रकम होने की जानकारी होने पर गुम बालक का अपहरण कर फिरौती मांगने की योजना बनाये थे। किन्तु हत्या होने तथा गांव में लगातार खोजबीन होने से तथा पुलिस का दबाव देखकर फिरौती मांगने का साहस नहीं जुटा पाये।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply