रामानुजगज@रामानुजगंज डकैती मामले में मोनू का भाई सोनू निकला मास्टर माइंड,6 सदस्य गिरफ्तार

Share


रामानुजगज,03 अक्टूबर 2024 (घटती-घटना)। रामानुजगंज निवासी भाजपा पार्षद राजेश सोनी का राजेश ज्वेलर्स दुकान स्थित है। यहां 11 सितंबर की दोपहर करीब डेढ़ बजे पिस्टल व कट्टा लेकर 3 युवक घुसे थे। दुकान में घुसते ही एक युवक ने काउंटर पर बैठे संचालक राजेश सोनी को पिस्टल की नोंक पर कजे में ले लिया और मारपीट शुरु कर दी। इस दौरान उसने उनके सिर पर पिस्टल के बट्ट से प्रहार कर घायल कर दिया था। इस दौरान उनका एक कर्मचारी व ग्राहक पति-पत्नी भी मौजूद थे। उन्हें किनारे कर 15 मिनट के भीतर 5 करोड़ के सोने-चांदी की ज्वेलरी व 7 लाख रुपए कैश लेकर झारखंड की ओर फरार हो गए थे। इस दौरान बाइक पर 2 अन्य साथी भी दुकान के बाहर खड़े थे, वे भी भाग निकले थे। दुकान संचालक ने 2 करोड़ 85 लाख रुपए का जेवर व 7 लाख कैश लूट की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात डकैतों के खिलाफ धारा 309 (6) बीएमएस,25,27 आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था। इस मामले में पुलिस ने 20 दिन बाद झारखंड के बुकिया गैंग के मास्टर माइंड व उसकी गर्लफ्रेंड समेत 6 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके कजे से डकैती किया गया अधिकांश सोना व कैश बरामद कर लिया है।
डकैती कांड के मामले का खुलासा गुरुवार को नव पदस्थ एसपी आईपीएस वैभव बेंकर ने की। उन्होंने बताया कि वारदात को अंजाम देने से पूर्व अंतरराज्यीय बुकी गैंग के सदस्यों ने 3 दिन तक रेकी की थी। डकैती का प्लान उन्होंने झारखंड में ही बनाया था। बुकी गैंग का सरगना झारखंड के पलामू जिले के थाना व ग्राम चैनपुर निवासी सोनू सोनी उर्फ आनंद निकला। उसने अपने छोटे भाई मोनू सोनी उर्फ राज उर्फ बुकी को राजेश ज्वेलर्स में डकैती की वारदात को अंजाम देने का जिम्मा दिया था।एसपी ने बताया कि 11 सितंबर की दोपहर प्लान के मुताबिक आरोपी मोनू सोनी उर्फ बुकी अपने 4 अन्य साथियों के साथ रामानुजगंज पहुंचा। राजेश ज्वेलर्स में मोनू सोनी, राहुल कुमार मेहता व एक अन्य पिस्टल लेकर घुसे थे। लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद पांचों बाइक से बरवाडीह रेलवे स्टेशन पहुंचे। यहां पहले से गैंग का सरगना सोनू सोनी व डलू गुप्ता बोलेरो वाहन लेकर खड़े थे। यहां सभी ने लूटी गई सोने की ज्वेलरी व कैश का बंटवारा किया। यहां से अपना हिस्सा लेकर आरोपी राहुल मेहता व राधेश्याम पासवान पटना चले गए। बरवाडीह रेलवे स्टेशन के पास से सोनू, मोनू अपने मामा अरविंद सोनी उर्फ आनंद से मिले। यहां उन्होंने कुछ सोने को गला अपने गृहग्राम चैनपुर ले गए और जमीन में गाड़ दिया था। कुछ सोने को मामा अरविंद के माध्यम से बेचकर 5 लाख 80 हजार रुपए सोनू ने अपनी गर्लफें्रड चंडीगढ़ मोहाली निवासी अंजनी एक्का के खाते में डाल दिया था। जिसे पुलिस ने विवेचना के दौरान फ्रीज करा दिया था। अरविंद ने अपने हिस्से के जेवर को दुकान व घर में छिपा रखा था जबकि आरोपी राहुल ने अपने गांव महावीरगंज में नदी किनारे सोने को गाड़ दिया और विक्की सिंह ने अपने घर के टीन शेड में ज्वेलरी छिपा दी थी। पुलिस ने आरोपी सोनू सोनी व मोनू सोनी को दिल्ली से वहां की पुलिस की मदद से गिरफ्तार किया। उनसे पूछताछ में अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी हुई। पुलिस ने सोनू की गर्लफे्रंड को चंडीगढ़ के मोहाली से गिरफ्तार किया है।
गिरफ्तार आरोपियों में झारखंड के पलामू जिला अंतर्गत ग्राम चैनपुर निवासी मोनू सोनी उर्फ राज सोनी उर्फ बुकिंग 24 वर्ष, उसका भाई सोनू सोनी उर्फ आनंद 30 वर्ष, सोनू का मामा ग्राम चैनपुर निवासी अरविंद सोनी, बिहार के अंबा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम महावीरगंज निवासी राहुल कुमार मेहता 22 वर्ष, अंबा थाना क्षेत्र के ग्राम जमुआ निवासी विक्की सिंह 24 वर्ष तथा सोनू की गर्लफे्रंड अंजनी एक्का चंडीगढ़, मोहाली शामिल हैं। वहीं आरोपी राधेश्याम पासवान व डल्यू गुप्ता फरार हैं।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply