रायपुर@सेंट्रल जीएसटी के दो अफसर सस्पेंड

Share


रायपुर,28 सितम्बर 2024 (ए)। सेंट्रल जीएसटी के दो अफसरों को निलंबित कर दिया गया है। इनके खिलाफ छत्तीसगढ़ के दो व्यापारियों को केंद्रीय जीएसटी में गड़बडç¸यों के नाम पर धमकाकर सात लाख रूपये वसूलने के आरोप हैं। यह मामला प्रदेश के वित्तमंत्री ओपी चौधरी तक पहुंचा और उनकी अनुशंसा के आधार पर केंद्र ने यह कार्यवाही की है।
सेंट्रल जीएसटी की छत्तीसगढ़ इकाई में पदस्थ सुप्रिंटेंडेंट पल्लव परगनिहा और आशीष पाठक के खिलाफ ये कार्रवाई की गयी है। जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ में सेंट्रल जीएसटी के यह अधिकारी कारोबारियों से जबरिया वसूली कर रहे हैं। केंद्र ने इस मामले को गंभीरता से लिया और तत्काल जांच शुरू की गई। जिसके बाद जांच में सेंट्रल जीएसटी के छत्तीसगढ़ में पदस्थ सुप्रिंटेंडेंट पल्लव पारगनिहा और आशीष पाठक के खिलाफ शिकायत सही पाई गई। जिसके बाद दोनों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है।
प्रदेश के अफसरों पर निगरानी बढ़ाई
इस कार्रवाई के बाद अब सेंट्रल जीएसटी ने छत्तीसगढ़ में पदस्थ अफसरों पर निगरानी बढ़ा दी है। दोनों अफसर लंबे समय से छत्तीसगढ़ में कार्यरत रहे। बताया जा रहा है कि पहले भी ऐसी शिकायतें मिलती रही हैं, लेकिन मुख्यालय स्तर पर इसे गंभीरता से नहीं लिया गया। आखिरकार प्रदेश के वित्त मंत्री को खुद पहल करनी पड़ी और जांच के बाद यह कठोर कार्रवाई की गई।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply