अंबिकापुर@ सेकेंड हैंड पिकअप वाहन चोरी के मामले में पूर्व वाहन मालिक व सहयोगी गिरफ्तार

Share


अंबिकापुर,28 सितम्बर 2024 (घटती-घटना)। सेकेंड हैंड पिकअप वाहन चोरी के मामले में मणिपुर पुलिस ने पूर्व वाहन मालिक व उसके सहयोगी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई कर जेल दाखिल कर दिया है।
जानकारी के अनुसार संध्या व्यापारी शहर के भाथुपारा की रहने वाली है। वह पिछले वर्ष भटगांव निवासी राहुल सिंह से सेकेंड हैंड पिकअप वाहन क्रमांक यूपी 64 बीटी 1998 फाइनेंस के माध्यम से खरीदी थी। 14 सितंबर की रात को इसके घर के बाहर से अज्ञात चोर द्वारा पिकअप को चोरी कर ली गई थी। वह मामले की रिपोर्ट 14 सितंबर को मणिपुर थाना में दर्ज कराई थी। मामले में पुलिस विवेचना कर रही थी। विवेचना के दौरान पुलिस ने मौके पर लगे सीसीटीवी फुटेज व अन्य तकनिकी जानकरी की मदद से संदेही शिवशंकर विश्वकर्मा (21) निवासी डुमरिया भटगांव को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो वह अपने साथी पूर्व वाहन मालिक राहुल सिंह के साथ मिलकर पिकअप चोरी करने व उसे बिहार के खगडिया में छुपाकर रखने की बात स्वीकार की। मामले में पुलिस ने आरोपी शिवशंकर व पूर्व वाहन मालिक राहुल सिंह को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके निशानदेही पर चोरी गई पिकअप खगडिय़ा बिहार से बरामद की है। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई कर जेल दाखिल कर दिया है। कार्रवाई में थाना प्रभारी मणिपुर निरीक्षक दुर्गेश्वरी चौबे, सहायक उप निरीक्षक नवल दुबे, प्रधान आरक्षक पीताम्बर सिंह, आरक्षक उमाशंकर साहू, अतुल शर्मा, मुकेश चौधरी शामिल रहे।
चोरी से पहले की थी रेकी
आरोपी पूर्व वाहन मालिक राहुल सिंह ने पुलिस को बताया कि उसके वाहन चालक शिवशंकर द्वारा पूर्व में पीकप वाहन का एक्सीडेंट कर दिए था। इसके ऐवज में उक्त बेचे गए पीकप वाहन के गाड़ी का चाभी देकर चोरी करने के लिए कहा था। दोनों आरोपी स्कॉर्पियो से अम्बिकापुर आकर घटनास्थल की रेकी कर वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस ने आरोपियों के कजे से घटना में प्रयुक्त स्कॉर्पियो भी जत किया है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply