अंबिकापुर,@नौकरी लगवाने के नाम पर दंपति व अन्य लोगों से लाखों की ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

Share


अंबिकापुर,27 सितम्बर 2024 (घटती-घटना)। विभिन्न विभागों में नौकरी लगवाने का झांसा देकर एक दंपति व 5 अन्य लोगों से लाखों रुपए की ठगी करने वाले आरोपी को रघुनाथपुर चौकी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी रायपुर मंत्रालय में अधिकारी बताकर ग्राम सिलसिला में भुट्टा बेचने वाले दंपति को को बाबू की नौकरी लगवा देने का झांसा देकर 4 लाख रुपए ठगी की थी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई कर जेल दाखिल कर दिया है।
जानकारी के अनुसार चम्पा पैकरा पति सुरेन्द्र पैकरा ग्राम सिलसिला चौकी रघुनाथपुर का रहले वाली है। पति-पत्नी दोनों ग्राम सिलसिला में भुट्टा बेचने का काम करते हैं। 6 माह पूर्व भुट्टा दुकान में केराकछार बगीचा जशपुर निवासी सुदामा दास नामक व्यक्ति आया था। भुट्टा बेचने वाले दंपति को इससे जान पहचान हो गई थी। सुदामा ने अपने आप को रायपुर मंत्रालय में अधिकारी होने का झांसा दंपति को दिया था और कहा था कि आप दोनों को अंबिकापुर में बाबू की नौकरी लगवा दूंगा। इसके लिए चार लाख रुपए खर्च पडग़ा। दंपति इसके झांसे में आकर नौकरी लगवाने के लालच में 4 लाख रुपए नकदी व खाते में माध्यम से दे दिया था। रुपए लेने के बाद आरोपी लगातार टाल मटोल कर रहा था। पीडि़ता चम्पा पैकरा ने 19 सितंबर को मामले की रिपोर्ट रघुनाथपुर चोकी में दर्ज कराई थी। पीडि़ता की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी सुदामा दास (45) निवासी केराकछार बरडीपा टोला मरोल थाना बगीचा जिला जशपुर को गिरफ्तार किया है।

इन लोगों से भी की थी ठगी
आरोपी ने ग्राम ढोढ़ाकेसरा चौकी कुन्नी थाना लखनपुर निवासी अन्ना तिर्की से बाबू के पद पर नौकरी लगाने के नाम पर 1 लाख 64 हजार, सुनैना देवी से आंगनबाड़ी में कार्यकर्ता के पद में नौकरी लगवाने के नाम पर 50 हजार, राहुल तिर्की से मंत्रालय रायपुर में बाबू के पद पर नौकरी लगवाने के नाम 80 हजार, प्रदीप तिर्की से पंचायत में सचिव के पद पर नौकरी लगवाने के नाम पर 30 हजार रुपए, पटकुरा निवासी बुधलाल कुजूर से बोरवेल कराने के नाम से नगद 25 हजार रुपए की ठगी की थी। आरोपी लोगों से ठगी कर उक्त रुपयों से घुमने व खाने-पीने में खर्च करता था। पुलिस ने आरोपी के कजे से 1 हजार नगदी व घटना में प्रयुक्त मोबाइल को जत किया है। पुलिस ने आरोपी सुदामा दास के खिलाफ धारा 318(4) बीएनएस के तहत कार्रवाई कर जेल दाखिल कर दिया है। कार्रवाई में चौकी प्रभारी रघुनाथपुर उप निरीक्षक राजेंद्र सिंह, प्रधान आरक्षक संजय नागेश, आरक्षक राकेश एक्का, अरविंद तिवारी, इदरीश खान शामिल रहे।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply