लखनपुर@ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टरों की नियुक्ती हेतु भाजपा ओबीसी जिला अध्यक्ष ने स्वास्थ्य मंत्री को सौंपा ज्ञापन

Share


लखनपुर,21 सितम्बर 2024 (घटती-घटना)। सरगुजा जिले का लखनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चिकित्सकों की कमी से जूझ रहा है और क्षेत्र के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा का लाभ नहीं मिल पा रहा है। सेटअप अनुसार लखनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 9 चिकित्सको का पोस्ट है।
वर्तमान में तीन चिकित्सक के भरोसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लखनपुर संचालित हो रहा है डॉक्टरों की कमी के कारण क्षेत्र के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य विभाग उपलध नहीं हो पा रही है और क्षेत्र के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। चिकित्सकों की कमी को देखते हुए भाजपा ओबीसी पिछड़ा वर्ग जिला अध्यक्ष राजेंद्र जायसवाल के द्वारा चिकित्सकों की कमी को लेकर स्वास्थ्य मंत्री को ज्ञापन सोपा है।
ज्ञापन में उल्लेखनीय है कि सरगुजा जिले के लखनपुर विकास खंड आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र के साथ काफी बड़ा है। चिकित्सकों की कमी को देखते हुए लखनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सेटअप अनुसार चिकित्सकों की नियुक्ति किए जाने मांग की गई है जिससे क्षेत्र के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा का लाभ मिल सके।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply