कोरिया@अभाविप कोरिया के कार्यकर्ताओं ने महाविद्यालय प्रशासन से जताई नाराजगी कहा फर्जीवाड़ा नहीं चलेगा

Share


-संवाददाता-
कोरिया,18 सितम्बर 2024 (घटती-घटना)।
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) जिला कोरिया की इकाई सोनहत के कार्यकर्ताओं ने आज महाविद्यालय प्रशासन होश में आओ के नारों के साथ नवीन महाविद्यालय सोनहत में जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। यह प्रदर्शन महाविद्यालय के प्राचार्य द्वारा अतिथि व्याख्याता शिक्षक भर्ती नियम 2024 का उल्लंघन करते हुए एक ऐसी शिक्षिका की नियुक्ति को लेकर किया गया, जो अन्य महाविद्यालयों में अपात्र घोषित हो चुकी हैं। प्रदर्शन के दौरान अभाविप ने आरोप लगाया कि सैयद जेबा बख्तियार नाम की शिक्षिका को महाविद्यालय के प्राचार्य ने मनमानी तरीके से और पैसे की साठगांठ करके नियुक्त किया है। जेबा बख्तियार, जिन्हें अन्य महाविद्यालयों में अपात्र माना गया था, की नियुक्ति को लेकर विद्यार्थी परिषद ने गहरी नाराजगी जताई और इसे शिक्षा के व्यापारीकरण की ओर संकेत बताया।
अभाविप का आरोप, जेबा बख्तियार का एमफिल प्रमाण-पत्र फर्जी
अभाविप ने यह भी आरोप लगाया कि जेबा बख्तियार जी का एमफिल प्रमाणपत्र फर्जी है, क्योंकि उन्होंने एक ही सत्र में एमफिल किया और साथ ही सूरजपुर महाविद्यालय में पढ़ाया भी, जो नियमों के खिलाफ है। उनके द्वारा प्रस्तुत किया गया अनुभव प्रमाणपत्र और एमफिल डिग्री दोनों ही संदिग्ध हैं। महाविद्यालय प्रशासन ने इन तथ्यों की अनदेखी कर उन्हें नियुक्त किया, जिससे प्राचार्य और बख्तियार मैडम के बीच साठगांठ का संदेह उत्पन्न होता है। अभाविप ने ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि यदि इस मुद्दे पर उचित और त्वरित कार्यवाही नहीं की गई, तो संगठन जिले भर में व्यापक प्रदर्शन और उग्र आंदोलन करेगा, जिसकी पूरी जिम्मेदारी शासन और प्रशासन की होगी।
विरोध प्रदर्शन ये रहे उपस्थित
विरोध प्रदर्शन के दौरान उपस्थित प्रमुख कार्यकर्ताओं में अभाविप कोरिया विभाग संयोजक अंकुर पटेल, जिला संयोजक केशव राजवाड़े, सोनहत नगर मंत्री बलबीर पूषाम, पूर्व जिला सह संयोजक आकाश सिंह, नगर सह मंत्री विशाल यादव, सह ऋ षभ मंत्री राजवाड़े, सह मंत्री विकास राजवाड़े,संजीव राजवाड़े, नीरज राजवाड़े, रमेश चक्रधारी,अनिल साहू, संजय कुमार और सोनू सहित कई अन्य कार्यकर्ता शामिल थे।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply