कुसमी@सीएएफ जवान ने सर्विस रायफल से की ताबड़तोड़ फायरिंग,2 जवानों की मौत,1 गंभीर

Share

  • संवाददाता –
    कुसमी,18 सितम्बर 2024 (घटती-घटना)। बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के भूताही कैंप में बुधवार की सुबह बड़ी घटना हो गई। दरअसल खाने के दौरान मिर्च देने से मना करने पर सीएएफ के एक जवान ने 2 जवानों पर सर्विस रायफल से गोलियां चला दी। इससे 1 जवान की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरे जवान के दोनों पैरों में गोलियां लगी है। वहीं एक अन्य जवान की मौत शॉक लगने की वजह से हो गई। गंभीर रूप से घायल जवान को अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है। जबकि गोली चलाने वाले जवान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
    बलरामपुर जिले के भूताही में जवानों का कैंप स्थित हैं। बुधवार की सुबह करीब साढ़े 11 बजे सीएएफ के जवान भोजन कर रहे थे। इस दौरान जवान अजय सिदार ने खाना परोसने वाले जवान रुपेश पटेल से मिर्च की मांग की। मिर्च देने से मना करने पर दोनों के बीच बहस होने लगी। इसी बीच वहां रहे गार्ड कमांडर अंबुज शुक्ला ने रुपेश पटेल का सपोर्ट किया। इससे अजय सिदार काफी आक्रोशित हो गया और खाना छोडकर उठा। इसके बाद उसने अपनी इंसास रायफल उठा ली और रुपेश पटेल पर गोलियां बरसा दीं। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। अजय सिदार ने रुपेश पटेल का सपोर्ट करने वाले जवान अंबुज शुक्ला के दोनों पैरों में गोलियां मारी। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया, जबकि एक अन्य जवान को गोलियां छूते हुए निकल गईं। इस दौरान वहां मौजूद जवान राहुल बघेल ने अजय सिदार को किसी तरह पकडकर काबू में किया। घटना की सूचना मिलते ही बलरामपुर के नक्सल ऑपरेशन एसपी शैलेष पांडेय भी घटनास्थल पहुंचे। उन्होंने बताया कि गोलियां चलने से एक जवान संदीप पांडेय को शॉक लगा और वह गिर गया। उसे अस्पताल लाया जा रहा था, लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया।
    घटना के बाद आला अधिकारियों के निर्देश पर अन्य जवानों द्वारा मृत और घायल जवान को तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुसमी में भर्ती कराया गया। यहां जांच पश्चात डॉक्टरों ने रुपेश पटेल को मृत घोषित कर दिया, जबकि जवान अंबुज शुक्ला का इलाज शुरु किया। अंबुज के दोनों पैरों में बुलेज धंसी हुई है। डॉक्टरों ने उसे अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। शॉक लगने से मृत जवान संदीप पांडेय के संबंध में बीएमओ डॉ. सतीश पैंकरा का कहना है कि जवान के शरीर पर गोलियों के एक भी निशान नहीं मिले हैं। पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही मृत्यु के कारणों का पता चल सकेगा।

Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply