अंबिकापुर,@संदीप लकड़ा हत्याकांड : आईजी ने की मुख्य आरोपी के बारेमें अहम सुराग देने वालों को 30 हजार के इनाम की घोषणा की

Share


अंबिकापुर,16 सितम्बर 2024 (घटती-घटना)। सीतापुर थाना क्षेत्र के ग्राम बेलजोर निवासी दीपेश उर्फ संदीप लकड़ा हत्याकांड मामले में मुख्य आरोपी ठेकेदार अभिषेक पांडेय पुलिस गिरफ्त से बाहर है। वहीं मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर परिजन व सामाज के लोग अनिश्चितकालीन धरना पर बैठे हैं। मृतक का शव 10 दिनों से मरच्यूरी में पड़ा हुआ है। शव का अंतिम संस्कार अब तक नहंी हुआ है। परिजन का कहना है कि जबतब पुलिस मुख्य आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर लेती तब तक शव का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। परिजन शव लेने से साफ मना कर दिया है। वहीं मामले को तुल पकड़ता देख आईजी अंकित गर्ग ने मुख्य आरोपी अभिषेक पांडेय की गिरफ्तारी व उसके बारे में अहम सुराग देने वालों को 30 हजार रुपए की इनाम की घोषणा की है। वहीं इससे पूर्व भी एसपी ने भी इस मामले में दस हजार रुपए इनाम की घाषणा कर चुके हैं। वहीं पुलिस ने मुख्य आरोपी अभिषेक पांडेय के जीजा दीपांशु महराज उर्फ राहुल (29) निवासी विवेकानंद कॉलोनी, गली नंबर 3 थाना कोतवाली धमतरी को गिरफ्तार किया है। इसके द्वारा मुख्य आरोपी को भगाने में सहयोग करने व शरण दिया गया था। इसके अलावा इसके द्वारा आरोपी अभिषेक पाण्डेय के फरार रहने के दौरान अपने मोबाइल से अन्य आवश्यक सुविधा प्रदान कराया गया था। पुलिस ने दीमांशु का मोबाइल भी जत किया है। पुलिस ने आरोपी के धारा 212 के तहत कार्रवाई की है।
राजमिस्त्री दीपेश उर्फ संदीप लकड़ा की सीतापुर के ग्राम बेलजोरा निवासी ठेकेदार अभिषेक पांडेय ने अपने 5 कर्मचारियों के साथ मिलकर 7 जून को हत्या कर दी थी। इसके बाद 8 जून को उसका शव मैनपाट के लुरैना बड़वापाट स्थित पानी टंकी के फाउंडेशन के नीचे दफन कर दिया था। मृतक के परिजनों व सर्व आदिवासी समाज द्वारा पुलिस पर दबाव बनाए जाने के बाद 6 सितंबर को संदीप की लाश मिली थी। मामले में पुलिस ने घटना में शामिल 5 आरोपी को अब तक गिरफ्तार कर चुका है। गिरफ्तार आरोपियों में प्रत्युश पाण्डेय, गुड्डू कुमार, तुलेश्वर तिवारी, शैल शक्ति साहू, गौरी तिवारी का नाम शामिल है। वहीं मुख्य आरोपी अभिषेक पांडेय अभी भी पुलिस गिरफ्त से बाहर है। जिसे पुलिस तलाश कर रही है। वहीं जबतब मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो जाती तब तक परिजन शव लेने से इंकार कर दिया है। मृतक का शव दस दिनों से अस्पताल के मरच्यूरी में पड़ा हुआ है। इधर मामले को तुल पकड़ता देख आईजी अंकित गर्ग ने मुख्य आरोपी अभिषेक पांडेय की गिरफ्तारी व उसके बारे में अहम सुराग देने वालों को 30 हजार रुपए की इनाम की घोषणा की है। वहीं इससे पूर्व भी एसपी ने भी इस मामले में दस हजार रुपए इनाम की घाषणा कर चुके हैं। वहीं पुलिस ने मुख्य आरोपी अभिषेक पांडेय के जीजा दीपांशु महराज उर्फ राहुल (29) निवासी विवेकानंद कॉलोनी, गली नंबर 3 थाना कोतवाली धमतरी को गिरफ्तार किया है। इसके द्वारा मुख्य आरोपी को भगाने में सहयोग करने व शरण दिया गया था। इसके अलावा इसके द्वारा आरोपी अभिषेक पाण्डेय के फरार रहने के दौरान अपने मोबाइल से अन्य आवश्यक सुविधा प्रदान कराया गया था। पुलिस ने दीमांशु का मोबाइल भी जत किया है। पुलिस ने आरोपी के धारा 212 के तहत कार्रवाई की है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply