?????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????

अम्बिकापुर@अब बेजुबान घायल जानवरों को भी मिलेगी एंबुलेंस की सुविधा,शांति देवी ने किया एंबुलेंस दान

Share

????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????

अम्बिकापुर 9 जनवरी 2022 (घटती-घटना)। शहर में पहली बार बेजुबान जानवरों के लिए सड़कों पर एंबुलेंस दौड़ेगी। अजय अग्रवाल की माता शांति देवी ने गौ सेवा के लिए गौ सेवा मंडल को एंबुलेंस दान में दिया है।
आम तौर पर एंबुलेंस सेवाएं घायल इंसानों को अस्पताल पहुंचाने के लिए होती हैं। अंबिकापुर निवासी अजय अग्रवाल की माता 90 वर्षीय शांति देवी से विचार कर बेजुबान जानवरों के लिए एंबुलेंस चलाए जाने की बात कही। गौ सेवा की बात सामने आती है उनकी माता ने अपने पास जमा किए रुपए तत्काल बेटे को दे दिए। और उस रुपए से बेजुबान जानवरों के लिए अजय अग्रवाल ने एंबुलेंस बनवा कर गौ सेवा मंडल को सौंप दिया है। रविवार को शांति देवी ने अपनी कांपते हाथों से एंबुलेंस की चाबी गौ सेवा मंडल के अध्यक्ष रिंकू तिवारी को सौंपा। इस दौरान शांति देवी की खुशी दुगनी हो गई। छत्तीसगढ़ में पहली बार बेजुबान जानवरों के लिए एंबुलेंस मास्क मैन से पहचाने जाने वाले अजय अग्रवाल ने बताया कि अब तक पूरे प्रदेश में इंसानों को अस्पताल पहुंचाने के लिए एंबुलेंस चलाए जा रहे हैं पर बेजुबान जानवरों के लिए अब तक एंबुलेंस छत्तीसगढ़ में नहीं चलाया जा रहा है। गौ सेवा मंडल बेजुबान जानवरों के लिए बेहतर काम कर रही है। गौ सेवा मंडल द्वारा घायल जानवरों को रेस्क्यू कर इजाज पहुंचाने के साथ-साथ अस्पताल तक पहुंचाते हैं। गौ सेवा मंडल के अध्यक्ष रिंकू तिवारी ने बताया कि अब तक संस्था द्वारा दो हजार से ज्यादा घायल मवेशियों को अस्पताल पहुंचाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि संस्था के पास गायों को अस्पताल पहुंचाने के लिए वाहन नहीं होने के कारण परेशानियों का भी सामना करना पड़ता था। पर एंबुलेंस उपलब्ध हो जाने से सेवा कार्य करने में और आसानी होगी।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply