नई दिल्ली@ न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम पहुंची भारत

Share

नई दिल्ली, 05 सितम्बर 2024 । न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम लंबे अर्से के बाद भारत पहुंच चुकी है। टीम ने आज सुबह ही भारतीय सरजमीं पर लैंड किया। हालांकि न्यूजीलैंड की टीम भारतीय टीम से मुकाबला नहीं खेलेगी। अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच एक टेस्ट मुकाबला होना है। अफगानिस्तान की टीम पहले ही भारत आ चुकी है और अब न्यूजीलैंड से आने से मैच की तैयारी और भी जोर पकडऩे जा रही हैं। सीरीज में एक ही टेस्ट होगा, जो नोएडा में 9 सितंबर से शुरू होगा। नोएडा को अफगानिस्तान टीम का होमग्राउंड बनाया गया है।

टेस्ट मैच के लिए न्यूजीलैंड टीम की कप्तानी टिम साउदी कर रहे हैं। टीम में कई ऐसे खिलाड़ी चुने गए हैं, जो भारत में आकर आईपीएल में धमाल मचाते हैं। केन विलियमसन, डेवोन कॉनवे, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र और मिशेल सेंटनर के नाम उसमें शामिल हैं। टेस्ट में भले ही अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच हो, लेकिन ये मुकाबला आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपिनशिप का हिस्सा नहीं होगा। इसलिए इस मैच की हार जीत से डब्ल्यूटीसी प्वाइंट्स टेबल पर कुछ भी असर नहीं होगा।

अफगानिस्तान की टीम पहले ही भारत आ चुकी थी और नोएडा से टीम ने एक मुकाबला भी खेला है, जिसमें टीम के खिलाडय़िों का प्रदर्शन काफी बेहतर नजर आया। टीम की कमान हशमतुल्लाह शाहिदी के हाथ में है। लेकिन टीम को उस वक्त झटका लगा, जब टीम के स्टार खिलाड़ी राशिद खान इस मुकाबले से बाहर हो गए। उन्हें इंजरी है और वे आने वाले कुछ और वक्त के लिए ​क्रिकेट के मैदान से दूर रहेंगे। हालांकि यहां भी आईपीएल के स्टार खिलाड़ी काफी हैं। ऐसे में उम्मीद की जानी चाहिए कि टीम बेहतर प्रदर्शन करेगी और मुकाबला कांटे का होगा।
अफगानिस्तान की टीम:- हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), इब्राहिम जादरान, रियाज हसन, अब्दुल मलिक, रहमत शाह, बहीर शाह महबूब, इकराम अलीखेल (विकेटकीपर), शाहिदुल्लाह कमाल, गुलबदीन नायब, अफसर जजई (विकेटकीपर), अजमतुल्लाह उमरजई, जियाउर्रहमान अकबर, शम्सुर्रहमान, कैस अहमद, जहीर खान, निजात मसूद, फरीद अहमद मलिक, नवीद जादरान, खलील अहमद और यामा अरब।
न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम:- टिम साउथी (कप्तान), टॉम ब्लंडेल (विकेट कीपर), माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, मैट हेनरी, टॉम लैथम (उपकप्तान), डेरिल मिशेल, विल ओरूर्के, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, राचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, बेन सियर्स, केन विलियमसन, विल यंग।


Share

Check Also

नई दिल्ली@ 4 शहर,25 मैच,लीजेंड्स लीग के शेड्यूल का ऐलान

Share @ खूबसूरत वादियों में होगा फाइनल नई दिल्ली,06 सितम्बर 2024 । लीजेंड्स लीग क्रिकेट …

Leave a Reply