बैकुण्ठपुर@कोरिया जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री का बन सकते है जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष

Share

वरिष्ठ कांग्रेस पदाधिकारी योगेश शुक्ला एवं शैलेन्द्र सिंह का भी नाम शामिल है अध्यक्ष पद की दौड़ में

रवि सिंह-
बैकुण्ठपुर 07 जनवरी 2022 (घटती-घटना)। कोरिया जिला कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष को लेकर सूत्रों से जानकारी मिल रही है कि वर्तमान जिलाध्यक्ष को लेकर प्रदेश संगठन और विधानसभा अध्यक्ष अब उनके और लंबे अध्यक्षी कार्यकाल को लेकर तैयार नहीं हैं और जल्द ही अध्यक्ष बदला जा सकता है जैसा कि सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है।
बताया जा रहा है कि कोरिया जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष का कार्यकाल बहोत लंबा हो चुका है और उनकी अपने व्यवसाय को लेकर ही व्यस्तता की वजह से वह बहोत समय भी पार्टी संगठन को नहीं प्रदान कर पा रहें हैं और लगातार कार्यकर्ताओं की नाराजगी उनको लेकर सामने भी आ रही थी,जिसके मद्देनजर यह बदलाव आवश्यक मानते हुए जिलाध्यक्ष को बदलने का निर्णय लिया जा सकता है यह भी सूत्रों से ही मिली जानकारी है।

नगरपालिका चुनावों में मिली हार भी हो सकती है एक वजह बदलाव की

बताया जा रहा कि कोरिया जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष पद पर नए अध्यक्ष के चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी के भीतर से ही जो खबरें मिल रहीं हैं उसके अनुसार जिलाध्यक्ष के बदलाव की वजह नगरपालिका चुनावों में बहुमत के बावजूद मिली हार भी एक वजह है और जिसमें जिलाध्यक्ष की वैसे तो नैतिक जिम्मेदारी बनती थी कि वह स्तीफा दे दें लेकिन उनके स्तीफा खुद से नहीं देने की स्थिति में पार्टी ने भी यह निर्णय लेने का मन बनाया है कि उन्हें उनका लंबा कार्यकाल बताकर मनाया जाएगा और उन्हें हटाकर नया अध्यक्ष बनाया जाएगा।

चुनाव के दौरान हो चुका जिलाध्यक्ष के घर का घेराव

वर्तमान जिलाध्यक्ष के घर का नगरपालिका चुनाव के दौरान घेराव और उनके लिए लगे मुर्दाबाद के नारों से भी पार्टी को अब महसूस होने लगा है कि जिलाध्यक्ष का कार्यकाल अब और लंबा खींचना सही नहीं है और बदलाव आवश्यक हो चुका है।

सत्ता हावी न हो ऐसे जिलाध्यक्ष को लेकर कांग्रेस पार्टी कर रही विचार

कांग्रेस पार्टी कोरिया जिले में ऐसे जिलाध्यक्ष की तलाश कर रही है जिसपर सत्ता हावी न हो सके जिससे कार्यकर्ता खुद की बात जिलाध्यक्ष तक रख सकें और निराकरण भी संगठन स्तर पर ही कार्यकर्ताओं की समस्याओं का हो सके। वर्तमान जिलाध्यक्ष अपनी व्यावसायिक मजबूरियों की वजह से सत्ता के दबाव में रहते हैं और वह खुलकर कार्यकर्ताओं की समस्याओं को लेकर सत्ता तक बात नहीं रख पाते हैं यह भी वजह है कि जिलाध्यक्ष के बदले जाने के संकेत मिल रहे हैं जो सूत्रों के हवाले से खबर है।

जिला महामंत्री हो सकते हैं कोरिया जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष

कोरिया जिला कांग्रेस कमेटी में महामंत्री शैलेंद्र सिंह जिलाध्यक्ष हो सकतें हैं ऐसा सूत्रों का कहना है। बताया जाता है कि उनकी संगठनात्मक सूझबूझ अच्छी है और वह कार्यकर्ताओं को लेकर बेहतर जिलाध्यक्ष साबित हो सकते हैं ऐसा कांग्रेस पार्टी में भी मनाने वालों की कमी नहीं।

वरिष्ठ कांग्रेसी योगेश शुक्ला भी अध्यक्ष बनने की कतार में

बताया यह भी जा रहा है कि जिला महामंत्री के अलावा वरिष्ठ कांग्रेसी नेता योगेश शुक्ला का भी नाम जिलाध्यक्ष के लिए कतार में है और उनको लेकर भी माना जाता है कि उनकी दबंग छवि और स्पष्टवादिता की वजह से उनके जिलाध्यक्ष बनने से कार्यकर्ताओं की भी हिम्मत बढ़ेगी और सत्ता और संगठन का तालमेल बेहतर होगा।
विधानसभा अध्यक्ष भी जिलाध्यक्ष के बदलाव को लेकर सहमत,सूत्र
बताया जा रहा है कि जिलाध्यक्ष बदले जाने को लेकर विधानसभा अध्यक्ष भी सहमत हैं यह सूत्रों का कहना है। उनकी भी मंशा है जिलाध्यक्ष बदलकर संगठन को कोरिया में मजबूत किया जाए और कार्यकर्ताओं को एक बçढ़या नेतृत्व प्रदान किया जाए।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply