रायपुर@ईओड्ब्लू ने 5 कलेक्शन एजेंट्स को कोर्ट में किया पेश

Share


रायपुर,22 जून 2024 (ए)।.
छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित 570 करोड़ कोयला घोटाला मामले में गिरफ्तार 5 कलेक्शन एजेंट्स को ईओड्ब्लू (आर्थिक अपराध अनुसंधान ब्यूरो) ने आज 22 जून को स्पेशल कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने मामले की सुनवाई के बाद मुईनुद्दीन कुरैशी और रोशन सिंह की 7 दिन यानि 28 जून तक पुलिस रिमांड बढ़ा दी है। वहीं पारेख कुमार कुर्रे, राहुल कुमार सिंह और मोंटू उर्फ वीरेंद्र कुमार जायसवाल को 1 जुलाई तक न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है। ईओड्ब्लू ने 18 जून को कोल स्कैम मामले में मोइनुद्दीन कुरैशी, रोशन कुमार सिंह, पारेख कुमार कुर्रे, राहुल कुमार सिंह और मोंटू उर्फ वीरेंद्र कुमार जायसवाल को गिरफ्तार किया था। ईओड्ब्लू ने 5 दिन की पुलिस
रिमांड खत्म होने के बाद इन आरोपियों को कोर्ट में पेश किया है। इन पांचो आरोपियों पर सूर्यकांत तिवारी के साथ मिलकर 25 रुपए लेवी वसूली का आरोप है। यानि ये 5 आरोपी कोयला लेवी के पैसों का कलेक्शन करते और उसे सिंडिकेट से जुड़े लोगों और अधिकारियों तक पहुंचाने का काम करते थे।


सूत्रों के अनुसा,आरोपियों ने ईओड्ब्लू की पूछताछ में कोल स्कैम सिंडिकेट से जुड़े और भी लोगों की जानकारी दी है। इस मामले से जुड़े अन्य लोगों पर भी जल्द कार्रवाई हो सकती है। वहीं मामले में 13 जून से गिरफ्तार कारोबारी हेमंत जायसवाल,चन्द्रप्रकाश जायसवाल और निखिल चंद्राकार को ईओड्ब्लू 24 जून को कोर्ट में पेश करेगी।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply