अमरावती@चंद्रबाबू नायडू चौथी बार आंध्र प्रदेश के बने मुख्यमंत्री

Share


अमरावती,12 जून 2024 (ए)।
टीडीपी प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार को चौथी बार आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। विजयवाड़ा में हुए आयोजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहे। शपथ ग्रहण के बाद पीएम मोदी ने गले लगाकर नायडू को बधाई दी। विधानसभा चुनावों में चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व में एनडीए ने रिकॉर्ड जीत दर्ज की है, जिसमें भाजपा के साथ ही पवन कल्याण की पार्टी जन सेना भी शामिल है।
खास बात यह रही कि पीएम मोदी सभी से पूरी गर्मजोशी से मिले। चाहें शपथ ग्रहण के बाद चंद्रबाबू नायडू को गले लगाना हो, या चिरंजीवी और पवन कल्याण को बधाई देना हो।
प्रधानमंत्री मोदी ने जन सेना प्रमुख पवन कल्याण, अभिनेता और पद्म विभूषण पुरस्कार विजेता चिरंजीवी, अभिनेता रजनीकांत, अभिनेता-राजनेता नंदमुरी बालकृष्ण और अन्य केंद्रीय मंत्रियों और टीडीपी नेताओं से मुलाकात की।
शपथ ग्रहण समारोह के बाद आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू और जन सेना प्रमुख पवन कल्याण ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सम्मान किया। चंद्रबाबू नायडू के बाद जन सेना पार्टी प्रमुख पवन कल्याण ने पद तथा गोपनीयता की शपथ ली। तीसरे नंबर पर चंद्रबाबू नायडू के बेटे नारा लोकेश ने शपथ ली। शपथ लेने के बाद नारा लोकेश ने पीएम के पैर छूने की कोशिश की, लेकिन मोदी ने रोक लिया।शपथ ग्रहण कार्यक्रम विजयवाड़ा के बाहरी इलाके में गन्नावरम हवाई अड्डे के पास केसरपल्ली आईटी पार्क में हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत भाजपा और एनडीए के कई बड़े नेता शामिल हुए।


केंद्रीय मंत्री अमित शाह, जेपी नड्डा, नितिन गडकरी, रामदास अठावले, अनुप्रिया पटेल और चिराग पासवान महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, राकांपा नेता प्रफुल्ल पटेल और पूर्व उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू।


आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव में पवन कल्याण ने पीठपुरम सीट से जीत हासिल की है। दरअसल, पवन कल्याण की पार्टी जनसेना विधानसभा चुनाव में दूसरी बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। वह चंद्रबाबू नायडू की कैबिनेट में शामिल हो गए हैं। इसके साथ ही उनकी पार्टी ने दो लोकसभा सीटों पर भी जीत हासिल की है।


Share

Check Also

गुना@ अपनी प्रेमिका को पाने के लिए मुसलमान लड़का बना हिन्दू

Share गुना,27 अक्टूबर 2024 (ए)। मध्य प्रदेश के गुना जिले में प्रेम प्रसंग का एक …

Leave a Reply