विश्रामपुर,@सब्जी बाड़ी में मिली युवक-युवती की संदिग्ध लाश

Share

प्रेम प्रसंग से जोड़ा जा रहा मामला,पुलिस कर रही मामले की जांच
विश्रामपुर,23 मई 2024 (घटती-घटना)। भटगाँव थाना इलाके के सकलपुर गांव स्थित एक ग्रामीण की सजी बाड़ी में सोमवार को आदिवासी युवक युवती का शव संदिग्ध अवस्था मे मिलने के मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट नही मिलने की वजह से तीन दिन बाद भी मौत के कारणों का स्पष्ट खुलासा नही हो सका है। युवक युवती के शव को लेकर अभी भी संशय की स्थिति बरकरार है। मौत को लेकर तरह तरह की चर्चाएं हो रही हैं।
मामला भटगांव थाना इलाके के सकलपुर गांव का था। घटना बीते सोमवार की है। गांव के नन्दलाल सिंह गोंड़ की सजी बाड़ी में जमीन पर पड़ी मिली युवती के शव की पहचान गांव के सकरिया पारा निवासी रीता सिंह पुत्री हृदय सिंह गोंड़ 19 वर्ष के रूप में की गई थी। वही बाड़ी के मेढ़ स्थित आम पेड़ की डंगाल में फांसी लगे हालत में लटक रहे शव की पहचान रामानुजनगर इलाके के ग्राम कालीपुर निवासी बल्ले उर्फ बालेश्वर पिता दुर्गा सिंह गोंड़ 25 वर्ष के रूप में की गई थी।
सकलपुर सकरियापारा निवासी हृदय सिंह गोंड़ की 19 वर्षीय पुत्री बीते रविवार की रात को गांव में ही अपने चाचा बहादुर सिंह के घर सोई थी। सोमवार को हृदय की पत्नी कलावती अपनी पुत्री रीता सिंह को जगाकर घर में काम करने आने को कहकर अपने घर आ गई थी, किन्तु उसकी पुत्री रीता घर नही आई थी। उसके अचानक लापता हो जाने पर उसकी तलाश शुरू हुई, तब पता चला था कि नंदलाल की सजी बाड़ी के मेड़ में स्थित आम पेड़ के डगाल में किसी लड़के शव फॉसी पर लटका हुआ है और शव से कुछ दूरी पर एक लड़की का शव संदिग्ध अवस्था मे पड़ा हुआ है। स्वजनो के वहां पहुंचने पर पता चला कि फांसी में लटक रहा युवक का शव पड़ोस के बेला प्रसाद की बहन चद्रमनी के देवर बालेश्वर सिंह पिता दुर्गा सिंह गोंड़ का हैं तथा शव से पांच फीट की दूरी पर उार दिशा में रीता सिह का शव जमीन पर पड़ा है। इस आशय की सूचना मृतका के पिता ने भटगाँव पुलिस को दी थी।
मामला प्रेम प्रसंग का,मौत को लेकर संशय बरकरार
प्रारंभिक जांच में मामला प्रेम प्रसंग का होने की बात सामने आई थी। वही ऐसा प्रतीत हुआ था कि युवक ने युवती की गला दबाकर हत्या करने के बाद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली होगी। इधर फांसी लगे हालत में लटक रहे युवक के पैर जमीन पर सटे होने को लेकर दोनो के हत्या की चर्चा भी गांव में हो रही है। इधर तीन दिन बाद भी पोस्टमार्टम रिपोर्ट नही मिलने से मौत के कारणों को लेकर लोगो मे संशय बरकरार है। वही युवक युवती के मौत को लेकर कई तरह की चर्चाएं हो रही है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply