बेंगलुरु,@पूर्व पीएम एचडी देव गौड़ा ने लिखा खुला पत्र

Share


बेंगलुरु, 23 मई 2024 (ए)।
प्रज्वल रेवन्ना यौन उत्पीड़न मामले में प्रज्वल के दादा और देश के पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने अपने पोते को कड़ी चेतावनी दी है। जनता दल (सेक्युलर) के प्रमुख एचडी देवगौड़ा ने अपने पोते और यौन उत्पीड़न मामले के आरोपी प्रज्वल रेवन्ना को कड़ी चेतावनी देते हुए देश लौटने और पुलिस के सामने आत्मसमर्पण करने को कहा है। उन्होंने कहा कि अगर रेवन्ना पर लगे आरोप सही निकले तो उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जानी चाहिए।
अपने पत्र में उन्होंने लिखा, पिछले कुछ हफ्तों में लोगों ने मेरे और मेरे परिवार के खिलाफ सबसे कठोर शब्दों का इस्तेमाल किया है। मुझे इसकी जानकारी है। मैं उन्हें रोकना नहीं चाहता। मैं उनकी आलोचना नहीं करना चाहता। मैं उनसे यह बहस करने की कोशिश नहीं करूंगा कि उन्हें सारे तथ्य सामने आने तक इंतजार करना चाहिए था।
उन्होंने आगे लिखा है, मैं लोगों को यह भी विश्वास नहीं दिला सकता कि मैं प्रज्वल की गतिविधियों से अनजान था। मैं उन्हें यह विश्वास नहीं दिला सकता कि मुझे उनकी रक्षा करने की कोई इच्छा नहीं है। मैं उन्हें यह विश्वास नहीं दिला सकता कि मुझे उसकी गतिविधियों के बारे में जानकारी नहीं है और मुझे उसकी विदेश यात्रा के बारे में जानकारी नहीं थी। मैं अपनी अंतरात्मा को जवाब देने में विश्वास रखता हूं। मैं ईश्वर में विश्वास करता हूं, और मैं जानता हूं कि सर्वशक्तिमान सत्य जानता है।
लगभग एक महीने पहले देश छोड़कर भाग गए प्रज्वल को चेतावनी देते हुए देवेगौड़ा ने लिखा कि अगर प्रज्वल के मन में उनके दादा के प्रति कोई सम्मान है तो वह लौट आएं। उन्होंने आगे लिखा, ”मैं केवल एक ही काम कर सकता हूं। मैं प्रज्वल को कड़ी चेतावनी दे सकता हूं और उससे कह सकता हूं कि वह जहां भी है वहां से लौट आए और पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दे। उन्हें खुद को कानूनी प्रक्रिया के अधीन करना चाहिए। यह कोई अपील नहीं है जो मैं कर रहा हूं, यह एक चेतावनी है जो मैं जारी कर रहा हूं। देवेगौड़ा ने अपने पत्र के जरिए प्रज्वल से यह भी कहा कि परिवार के सदस्यों की बात न मानने से पूरी तरह अलगाव हो जाएगा। उन्होंने कहा, अगर उसने इस चेतावनी पर ध्यान नहीं दिया तो उसे मेरे और अपने परिवार के सभी सदस्यों के गुस्से का सामना करना पड़ेगा। कानून उन पर लगे आरोपों पर ध्यान देगा, लेकिन परिवार की बात न सुनने से उनका पूर्ण अलगाव सुनिश्चित हो जाएगा। अगर उनके मन में मेरे लिए कोई सम्मान बचा है, तो उन्हें तुरंत लौटना होगा। इस बीच, पूर्व पीएम ने इस बात पर भी जोर दिया कि वह किसी भी तरह से जांच को प्रभावित करने की कोशिश नहीं करेंगे।
प्रज्वल रेवन्ना का राजनयिक पासपोर्ट रद्द किया जाए


कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने पीेएम मोदी को पत्र लिखकर जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के राजनयिक पासपोर्ट को रद्द करने की मांग उठाई है। साथ-साथ उनकी भारत वापसी के लिए तत्काल प्रभाव से ठोस कार्रवाई करने का अनुरोध किया है। इसके बाद विदेश मंत्रालय एक्शन मोड में दिखाई दे रहा है। इस संबंध में कार्रवाई की जा रही है। प्रज्वल रेवन्ना कथित बलात्कार और यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहा है। वह देश छोड़कर भाग गया है। उसकी गिरफ्तारी वारंट के बाद रेड कॉर्नर नोटिस जारी भी किया जा सकता है।


Share

Check Also

अंबिकापुर@धारदार हथियार दिखाकर कॉलोनीवासियों को डरा-धमका रहा आरोपी गिरफ्तार

Share अंबिकापुर,21 अक्टूबर 2024 (घटती-घटना)। हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी सरगवां में रविवार की शाम को एक …

Leave a Reply