उदयपुर,@12 घंटे के अंदर भालू ने दो लोगों पर किया हमला,पुरूष की हालत गंभीर,रायपुर रेफर

Share

उदयपुर,09 मई 2024 (घटती-घटना)। विकासखण्ड उदयपुर के ग्राम झिरमिटी व घाटबर्रा के पेंड्रामारा जंगल में तेन्दूपाा तोड़ाई कार्य में लगे दो लोगों पर भालुओं ने हमला कर दिया। जिसे दोनों गंभीर रूप से जख्मी हो गए। दोनों को इलाज के लिए अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां एक की स्थिति को गंभीर देखते हुए चिकित्सकों ने रायपुर रेफर कर दिया है।
जानकारी के अनुसार बुधवार की शाम को ग्राम झिरमिटी निवासी अजय ठाकुर के परिवार के लोग तेंदूपाा तोड़ कर इकट्ठा कर रहे थे और अजय ठाकुर तेंदूपाा को बांधने के लिए बरगद की रस्सी निकाल रहा था। इसी दौरान भालू ने उस पर हमला कर दिया। जिससे उसके हाथ-पैर, सिर व कमर को जख्मी कर दिया है। घायल को तत्काल सीएचसी उदयपुर लाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला चिकित्सालय अंबिकापुर रेफर किया गया वहां भी स्थिति ठीक नहीं होने और कमर में गंभीर चोट होने की वजह से रायपुर रेफर कर दिया गया है। वहीं दूसरी घटना गुरुवार सुबह की है। फुलमेत पति रति राम उम्र 40 साल निवासी ग्राम तुरियाबिरा थाना लुण्ड्रा, हाल मुकाम बासेन थाना उदयपुर में रहने वाली है। वह तेंदूपाा तोडऩे सुबह 5.30 बजे पेंड्रामार जंगल में अन्य लोगों के साथ गई थी। तभी भालू ने महिला पर हमला कर दिया। भलू के हमले में महिला अचेत होकर जमीन पर गिर पड़ी भालू ने उसके हाथ पैर गर्दन व अन्य जगहों पर नाखून से बुरी तरह से वार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया है।
फुलमेत भालू के हमले में गंभीर रूप से जख्मी हो गई थी। इससे हव मौके पर ही बेहोश हो गई थी। भालू मरा समझ कर उसे छोडक¸र चला गया। महिला ने अपने पास रखे मोबाइल फोन से गांव के ही मंगलसाय को फोन कर घटना की सूचना दी। गांव के लोग मौके पर पहुंचे और निजी कंपनी के एंबुलेंस से उसे इलाज के लिए जिला चिकित्सालय अंबिकापुर ले गए। जहां उसका उपचार चल रहा है। लगातार भालुओं के हो रहे हमले के बारे में पूछे जाने पर उदयपुर वन परिक्षेत्र अधिकारी कमलेश राय ने बताया कि तेंदूपाा संग्रहण के लिए निकल रहे ग्रामीण भालू के हमले का शिकार हो रहे हैं। वन अमला द्वारा घायलों के उपचार का समुचित इंतजाम किया जा रहा है। तेंदुपाा संग्राहकों सहित आम ग्रामीणों को सलाह दी जा रही है मुनादी कराई जा रही है कि शाम के समयजंगल की ओर अकेले न जाए।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply