अंबिकापुर,@अपहरण कर ले जाते समय चलती पिकअप से कूद गई 8 वीं की छात्रा, बोली…वाहन में और थीं 5 लड़कियां

Share


अंबिकापुर,30 अपै्रल 2024 (घटती-घटना)।शहर के नमनाकला में स्थित शनि मंदिर के समीप कथित रूप से अपहरण कर ले जाई जा रही 8 वीं कक्षा की छात्रा चलते पिकअप वाहन से कूद गई। बालिका का कहना है कि पिकअप में 5 और लड़कियां थीं। पुलिस ने बालिका को बरामद कर बालिका गृह में रखवाया है। अब बालिका की पूर्ण काउंसिलिंग के बाद ही मामले का पर्दाफाश हो पाएगा। अभी तक जिस प्रकार की बातें सामने आई हैं उससे मामला पूरी तरह से संदिग्ध प्रतीत हो रहा है।
सोमवार की रात करीब 10 बजे लगभग 12-13 वर्ष की एक बालिका अर्द्धमूर्छित अवस्था में कथित रूप से पिकअप से कूद गई थी। मौके पर पहुंची गांधीनगर पुलिस ने जब बालिका को अपने कजे में लिया तो वह नशे में प्रतीत हो रही थी।
पूछताछ करने की स्थिति नहीं होने के कारण पुलिस उसे सुरक्षा की दृष्टि से दर्रीपारा स्थित बालिका गृह के सुपुर्द कर दिया गया था। मंगलवार को बालिका की काउंसिलिंग कर उससे नाम, पता हासिल करने की कोशिश की गई, लेकिन दोपहर बाद तक वह कुछ भी नहीं बता पाई।
बालिका का कहना…कि… पिकअप में थी 5 लड़कियां
बालिका का कहना है कि पिकअप में 5 लड़कियां थीं, जिन्हें नशे का इंजेक्शन लगाया गया था। इसके बाद वह बेहोशी की हालत में पहुंच गई थी। क्षणिक होश आने पर वह पिकअप वाहन से कूद गई। बालिका द्वारा कुछ नकाबपोश लडक¸ों के होने की बात भी कही जा रही है।
देर शाम तक काउंसिलिंग के दौरान पूछताछ में वह अपना नाम, पिता का नाम, पता नहीं बताई है। लेकिन सूरजपुर जिले के एक स्कूल में कक्षा 8 वीं की छात्रा होना बता रही है। बालिका द्वारा कुछ बातों को छिपाने का अंदेशा बना हुआ है।
वास्तविक तथ्य
लाने की कोशिश

काउंसिलिंग टीम इस कोशिश में लगी हुई है कि बालिका की स्थिति सामान्य होने के बाद वास्तविक तथ्य सामने आए। कथित रूप से पिकअप से बालिका के कूदने के समय मौके पर लोगों की भीड़ लग गई थी।
पुलिस सामने आए तथ्यों के आधार पर संदिग्ध पिकअप की जानकारी हासिल करने सीसीटीवी के सभी संभावित स्थलों पर पड़ताल कर रही है। हैरत की बात यह भी है कि पिकअप से कूदी बालिका के शरीर में कहीं चोट के निशान नहीं मिले हैं।
अभी तक स्थिति स्पष्ट नहीं
देर रात मिली बालिका को बालिका गृह में रखा गया है। काउंसिलिंग के बाद ही वास्तविकता सामने आ पाएगी। अभी तक कुछ भी स्पष्ट नहीं है।
अमोलक सिंह ढिल्लो, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सरगुजा


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply