कोरबा,@सजग कोरबा के तहत पुलिस ने एम वी एक्ट के अंतर्गत कुल 828 लोगों के विरुद्ध की कार्यवाही

Share

ड्रिंक एंड ड्राइव मामले में 58 लाख समन शुल्क किया गया वसूल

कोरबा,12 अपै्रल 2024 (घटती-घटना)। जिले में बढ़ते यातायात दुर्घटनाओं को देखते हुए जिला पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी द्वारा दिए गए निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महोदय यूबीएस चौहान एवं नेहा वर्मा के पर्यवेक्षण में जिले के सभी राजपत्रित अधिकारी थाना/चौकी को विशेष अभियान चलाकर जिले के मुख्य मार्ग, चौक चौराहों पर पेट्रोलिंग किया जा रहा है और शराब पीकर वाहन चलाने वालों के विरुद्ध 185 मोटर व्हीकल एक्ट की कार्यवाही की जा रही है। इस अभियान के तहत आज दिनांक तक जि़ले में शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों के विरूद्ध सख्ती से कार्यवाही करते हुए कुल 828 लोगों के विरुद्ध 185 एम वी एक्ट के तहत कार्यवाही की गई है। जो पिछले पूरे साल की तुलना में इस साल केवल 3 माह में 300 प्रतिशत अधिक कार्यवाही की गई है। वही अगर पिछले दो साल का आंकड़ा देखे तो 2022 और 2023 को मिलाकर कुल 794 कार्यवाही की गई है जो इस वर्ष मात्र 03 माह में ही उससे अधिक कार्यवाही कर ली गई है।
पुलिस ने जानकारी दी की शराब पीकर वाहन चलाने वालों को न्यायालय प्रस्तुत कर प्रत्येक प्रकरण में 10000 सम्मन शुल्क जमा कराया गया है, जिससे अभी तक 58 लाख रुपए शुल्क जमा कराया गया है। शेष में कार्यवाही लंबित है।
जिला प्रशासन के द्वारा दुर्घटना हो रहे रास्तों के पास अवैध रूप से शराब बेच रहे 05 ढाबों को भी सील कराया गया है। जिससे अब शराब पीकर वाहन चलाने वालों की संख्या में कमी आयी है।
कोरबा पुलिस के अधिकारी एवं कर्मचारियों के द्वारा पेट्रोलिंग किया गया, पेट्रोलिंग के दौरान मुख्य चौक चौराहा एवं भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाकर पेट्रोलिंग किया गया साथ ही गलत तरीके से वाहन चलाने वाले एवं शराब पीकर वाहन चलाने वालों के विरुद्ध मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कार्यवाही किया गया।ब्रेथ एनालाइजर के माध्यम से पूरे कोरबा जिले के सभी थाना क्षेत्र में कार्यवाही किया गया है । लगातार हो रहे एक्सीडेंट में कमी लाने के लिए सजग कोरबाअभियान को चलाया गयाठ्ठ। इस अभियान के तहत दो पहिया वाहन, चार पहिया वाहन, पिकअप ट्रक एवं ट्रेलर को चेक किया गया और उन्हें शराब पीकर वाहन न चलाएं और ना ही अपने करीबियों को नशे की हालत में वाहन चलाने दे उनको समझाया गया एवं हिदायत भी दिया गया। पुलिस टीम द्वारा दी गई जानकारी अनुसार आगे भी अवैध कारोबार एवं शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर पूर्णतः लगाम लगाने के लिए संगठित अपराधों के खिलाफ लगातार कार्यवाही की जावेगी ।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply