कोरबा,@कांग्रेस सरकार पूरी करेगी 5 गारंटी,युवाओं का भविष्य उज्जवल होगा : सुरेन्द्र

Share


कोरबा,31 मार्च 2024 (घटती-घटना)। लोकसभा निर्वाचन 2024 में कोरबा लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी व सांसद ज्योत्सना चरणदास महंत के पक्ष में बैठकों का दौर संगठन पदाधिकारियों द्वारा लगातार किया जा रहा है। जिला कांग्रेस कमेटी कोरबा ग्रामीण के अध्यक्ष सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल ने कटघोरा लॉक कांग्रेस ग्रामीण की बैठक छुरीकला में ली। पूर्व जनपद सदस्य शोभना देवांगन के निवास में हुई बैठक में जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल, ग्रामीण लॉक अध्यक्ष गोरेलाल यादव, पिछड़ा वर्ग अध्यक्ष हीरालाल यादव विशेष तौर पर उपस्थित रहे।
बैठक में सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल ने कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत्सना चरणदास महंत को विजयी बनाने के लिए कमर कसकर तैयार रहने और लोगों के बीच कांग्रेस शासनकाल की योजनाओं को घर-घर पहुंचाने के लिये प्रेरित किया। श्री जायसवाल ने कहा कि हम सबको संगठित होकर पार्टी के लिए काम करना है। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्र के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को लोगों के बीच जाकर कांग्रेस की पांच प्रमुख घोषणाओं के बारे में जानकारी देने के लिए कहा। कांग्रेस की सरकार बनते ही इन पर अमल शुरू हो जाएगा।
श्री जायसवाल ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में महिलाओं, किसानों, युवाओं से लेकर हर वर्ग की बेहतरी के रास्ते खोले जाएंगे। कांग्रेस की सरकार गरीब परिवार की महिला को हर महीने 8333 रुपए सालाना 1 लाख रुपए देने की गारंटी देती है जो पूरा किया जाएगा। किसानों के लिए एमएसपी को कानूनी दर्जा देने विशेष कानून पारित किया जाएगा। डॉ. एम.एस. स्वामीनाथन आयोग के फार्मूले के अनुसार एमएसपी तय की जाएगी। किसानों के ऋण माफ करने और आवश्यक ऋण माफ़ी की राशि निर्धारित करने के लिए एक स्थायी कृषि ऋण माफ़ी आयोग की स्थापना की जाएगी।
किसानों के फ़सलों के नुक¸सान होने पर 30 दिनों के भीतर सीधे बैंक खाते में गारंटीड भुगतान सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री फ़सल बीमा योजना को फिऱ से डिज़ाइन किया जाएगा। कांग्रेस कृषि उत्पादों के लिए एक आयात-निर्यात नीति बनाएगी और उसे लागू करेगी, जिसमें किसानों के हितों की रक्षा और चिंताएं सर्वोपरि होंगी। किसान जीएसटी मुक्त होंगे। कृषि में इस्तेमाल होने वाले सामानों पर टैक्स से छूट के लिए जीएसटी व्यवस्था में संशोधन किया जाएगा। हर ग्रेजुएट और डिप्लोमाधारी को एक लाख रुपए प्रतिवर्ष स्टाइपन के अतिरिक्त अप्रेंटिस की गारंटी की योजना से युवा लाभान्वित होंगे। पेपर लीक रोकने के लिए नया कानून बनाकर परीक्षा के विश्वसनीय आयोजन की गारंटी कांग्रेस देगी। काम की बेहतर परिस्थितियां, पेंशन और सामाजिक सुरक्षा की गारंटी के साथ-साथ राष्ट्रीय कोष से जिला स्तर पर स्टार्टअप फंड देकर उन्हें उद्यमी बनाने की गारंटी कांग्रेस सरकार देगी जिसे युवा रौशनी का नाम दिया गया है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply