कोरिया/एमसीबी/रायपुर@विष्णु सरकार के स्वास्थ्य मंत्री ने क्या कांग्रेसीयुवा को सौंप दी शासकीय आवास की जिम्मेदारी?

Share

रवि सिंह –
कोरिया/ एमसीबी/ रायपुर 01 मार्च 2024 (घटती-घटना)। प्रदेश में पिछली भूपेश सरकार के कार्यकाल में जनता त्रस्त थी,मंत्री हवा में उड़ रहे थे कार्यकर्ता किसी को पहचान नही रहे थे,भय और आतंक का माहौल बना कर रखा गया था, लोगो को जितना हो सकता था उतना प्रताडि़त किया जा रहा था,शासकीय कर्मचारियों को भी परेशान किया जा रहा था,यहा कहा जा सकता है कि कांग्रेसी सत्ता के नशे में चूर थे जिनसे छूटकारा पाते हुए प्रदेश की जनता ने भाजपा को सत्ता की चाभी सौंपी है। लेकिन इन सबसे दूर प्रदेश की विष्णु सरकार के स्वास्थ्य मंत्री इन दिनों अपना कांग्रेसी पे्रम दिखला रहे है उनके द्वारा कट्टर कांग्रेसी और संघ,भाजपा और प्रधानमंत्री के विरोधी युवा को ही अपना खासमखास बनाकर राजधानी रायपुर स्थित शासकीय आवास की जिम्मेदारी दे दी गई है,कांग्रेसी युवा मंत्री के बंगले में सक्रिय है और अपना उल्लू सीधा कर रहा है,मंत्री के पीठ पीछे भी कई कार्यो का अंजाम दिया जा रहा है लेकिन मंत्री हैं कि उनके द्वारा इसकी सुध नही ली जा रही है,युवा खुद को मंत्री का खास बतलाकर प्रदेश के कई जिलों में मेडिकल स्टाफ से भी संपर्क कर काम कराने का दावा कर लोगो को अपने जाल में फसाने की कोशिश कर रहा है जिससे कि मंत्री समेत सरकार की छवि भी गिर रही है,मंत्री को इस बारे में तत्काल संज्ञान लेने की जरूरत है। हलांकि कांग्रेसी युवक को इतना सक्रिय करने के पीछे मंत्री के एक निज सहायक की भूमिका भी संदिग्ध मानी जा रही है। उक्त युवक अपने दलाल प्रवित्ती के कारण कोरिया जिला समेत प्रदेश भर में चर्चित है और अब स्वास्थ्य मंत्री के यहां उसका सक्रिय रहना समझ से परे है।
मंत्री बनते ही राजधानी में सक्रिय हुआ कांग्रेसी युवा
इस बारे में सूत्रो ने बतलाया कि यह तथाकथित युवा अपना उल्लू सीधा करने में माहिर है और इसी प्रकार मंत्री विधायकों को पकड़कर दलाली का काम भी करता है। जैसे ही उसे इस बात की भनक लगी कि श्यामबिहारी जायसवाल मंत्री बन रहे हैं तो उसके द्वारा तत्काल श्यामबिहारी जायसवाल और उनके स्टाफ से संपर्क किया जाने लगा। श्यामबिहारी जायसवाल के द्वारा मंत्री पद की शपथ लेने के बाद से ही वह निज सचिव के माध्यम से मंत्री तक पहुंच गया। बतलाया जाता है कि उक्त युवक का एक रिश्तेदार चिकित्सकीय पेशे से जुड़ा हुआ है जिसके माध्यम से उसके द्वारा इस विभाग में भी काफी हस्तक्षेप किया जाता है अपने पहुंच व पकड़ की भपकी देकर लोगो को बरगलाने और दिग्भ्रमित करने का काम भी किया जाता है।
विनय जायसवाल और गुलाब कमरो के साथ कर रहा था काम अब स्वास्थ्य मंत्री के साथ
ग्राम नगर निवासी कांग्रेसी युवा के द्वारा भूपेश सरकार के कार्यकाल में भरतपुर सोनहत के तात्कालिक विधायक गुलाब कमरो मनेंद्रगढ के पूर्व विधायक विनय जायसवाल से भी संपर्क कर अपना काम निकाला जा रहा था। बतलाया जाता है कि पूरे पांच वर्ष उसके द्वारा कांग्रेसी बनकर कई जगह सप्लाई आदि का काम बड़े स्तर पर किया गया है। कांग्रेस सरकार में उसके द्वारा कुछ भी काम कराने का दावा किया जा रहा था,यहां तक कि मंत्री और विधायक के नाम पर भी अवैध उगाही करने की जानकारी मिल रही है। कांग्रेस कार्यकाल में उसके द्वारा जो काम प्रांरभ किया गया था उस पर कोई अड़चन ना आए इस वजह से अब उसके द्वारा मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल के साथ लगकर अपना उल्लू सीधा किया जा रहा है।
स्वास्थ्य मंत्री के कार्यालय एवं आवास के जिर्णोद्वार का काम भी इसी युवा को मिला
स्वास्थ्य मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल को रायपुर शंकर नगर मे आवास मिला है इस आवास में पूर्व में मंत्री शिव डहरिया रहा करते थे। शिव डहरिया के द्वारा आवास खाली करने के बाद स्वास्थ्य मंत्री ने आवास का निरीक्षण किया था इस दौरान भी उक्त कांग्रेसी युवा मौजूद था। मंत्री के निरीक्षण के बाद आवास एवं कार्यालय में जिर्णोद्वार कराया जाना था जिसका जिम्मा भी इसी युवक को सौंपा गया था,कार्यालय परिसर का जिर्णोद्वारा युवक के द्वारा कराये जाने के बाद पूजा पाठ के दौरान भी इसे यही देखा गया अब आवास का काम भी इसी युवा के द्वारा कराया जा रहा है। उक्त युवक मंत्री के आवास एवं कार्यालय मे दिन भर रहकर वहां के हर कार्य पर हस्तक्षेप करते देखा जाता है। स्वास्थ्य मंत्री के निज सचिव भी उक्त युवक का साथ देने मंे पीछे नही है। यह भी उल्ल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य मंत्री के बंगले में भाजपा कार्यकर्ता कम ही नजर आ रहे हैं जबकि कांग्रेसी युवा उनके साथ मौजूद रहता है।
आखिर क्यों स्वास्थ्य मंत्री को पसंद है यह संघ विरोधी युवा?
जिस प्रकार युवा ने अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए आरएसएस,भाजपा और मोदी की नीतियों पर सवाल खड़ा किया है और उसके बाद अब भाजपा सरकार के मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल ने उसे पनाह देकर अपने शासकीय बंगले की जिम्मेदारी दे दी है वह काफी हास्यप्रद है। उक्त युवा के सोशल मीडिया में ऐसे पोस्ट की भरमार है जिसमें वह राष्ट्रीय स्वयं संघ से लेकर भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपशब्दों एवं कटाक्ष करता हुआ पोस्ट है। लेकिन उसके बाद भी स्वास्थ्य मंत्री ने उसे ऐसी जगह बैठा दिया है जो कि सोचनीय विषय है,यह भी बताया जाता है कि मंत्री बंगले में उसे सक्रिय करने के पीछे मंत्री के निज सहायक भी भूमिका अहम है और वह युवा निज सहायक के निर्देशन में ही अपने कार्यो को अंजाम दे रहा है। सूत्रों ने बतलाया कि अभी कुछ दिन पहले युवा को स्वास्थ्य विभाग के ही किसी विंग से एक वाहन भी उपलध करा दी गई है और वह उसी में घूमकर मंत्री का काम कर रहा है।
साथ रखेंगे या दूर करेंगे सवालिया निशान
लगातार प्रकाशित हो रही खबरों के बाद भी स्वास्थ्य मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल ने अभी तक संज्ञान नही लिया है जो कि काफी हास्यप्रद है एवं मंत्री की कार्यप्रणाली पर भी सवालिया निशान लग रहा है। एक दलाल किस्म का कांग्रेसी युवा भाजपा सरकार के मंत्री के साथ लगकर काम कर रहा है,जो कि सोचनीय भी है यह भी कहा जा रहा है कि प्रदेश का कोई दूसरा मंत्री इस प्रकार कांग्रेसियों को पनाह नही दे रहा है लेकिन स्वास्थ्य मंत्री कांग्रेसी युवा को संरक्षण दे रहे है जो कि कई सवाल पैदा कर रहा है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply