कानपुर@आईटी छापे में 60 करोड़ से ज्यादा की कारें जब्त

Share


कानपुर,01 मार्च 2024 (ए)।
आयकर विभाग ने कानपुर की एक तंबाकू कंपनी पर छापा मारा है। इस छापेमारी में जो सामान मिला उसे देखकर आपकी आंखें जरूर फटी की फटी रह जाएंगी। आपको आश्चर्य हो सकता है कि एक तंबाकू कंपनी कितना राजस्व कमा सकती है। ऐसे में आयकर विभाग ने कानपुर में बंशीधर टोबैको कंपनी के कई ठिकानों पर छापेमारी की। 15 से 20 टीमों ने कानपुर समेत 5 राज्यों में इस ऑपरेशन को अंजाम दिया।
इस छापेमारी में आयकर विभाग को 60 करोड़ से ज्यादा की लग्जरी कारें मिली हैं। ये कारें दिल्ली स्थित उनके आवास पर रखी गई थीं। इन कारों में सबसे महंगी कार रोल्स रॉयस फैंटम थी, जिसकी कीमत 16 करोड़ रुपये है। बंशीधर टोबैको के मालिक केके मिश्रा के बेटे शिवम मिश्रा के घर पर छापेमारी में करोड़ों रुपये की मैकलेरन, लेम्बोर्गिनी, फेरारी जैसी कारें भी मिलीं। इस छापेमारी में आयकर विभाग ने कुल साढ़े चार करोड़ की नकदी भी जब्त की है। इसके अलावा कुछ दस्तावेज भी आयकर विभाग ने जब्त किए हैं।


आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक कंपनी लॉग में दर्ज कंपनियों को फर्जी चेक जारी किए जा रहे थे। इसके अलावा कंपनी कई अन्य बड़े पान मसाला घरानों के उत्पादों की आपूर्ति कर रही थी। सूत्रों के मुताबिक कंपनी ने अपना टर्नओवर 20-25 करोड़ रुपये दिखाया, लेकिन असल टर्नओवर 100-150 करोड़ रुपये के आसपास रहने का अनुमान है।


मिली जानकारी के मुताबिक करीब 80 साल से तंबाकू का कारोबार करने वाली फर्म के मालिक केके मिश्रा उर्फ मुन्ना मिश्रा का नयागंज में पुराना ऑफिस है। गुरुवार दोपहर करीब 1.30 बजे आयकर विभाग के अधिकारी 6 गाडिय़ों में आए और पूरे इलाके को अपने कब्जे में ले लिया।
वहां मौजूद कर्मचारियों के मोबाइल फोन भी छीन लिये गये। दस्तावेज़ और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी जब्त किए गए। रियल एस्टेट, बेनामी संपत्तियों के अलावा नकदी की भी तलाश की जा रही है। आयकर विभाग की 15 से 20 टीमें गुजरात के अहमदाबाद, उत्तर प्रदेश के कानपुर, आंध्र प्रदेश और दिल्ली में छापेमारी कर रही हैं।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply