अंबिकापुर,@अम्बिकापुर के व्यवसायी व सप्लायर के मकान में ईडी का छापा,खंगाले जा रहे दस्तावेज

Share


अंबिकापुर, 01 मार्च 2024 (घटती-घटना)। ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) की टीम ने शुक्रवार की सुबह एक साथ छाीसगढ़ में 12 जगहों पर छापा मारा। इनमें आईएएस, एसडीएम व सप्लायर से लेकर बड़े नाम शामिल है। ईडी की टीम अंबिकापुर निवासी व्यवसायी व सरकारी सामानों के सप्लायर अशोक अग्रवाल के कृष्णानगर कॉलोनी स्थित आवास पर भी छापा मारा। ईडी की इस कार्रवाई से व्यवसायी व उसके परिवार में हडक¸ंप मचा है।
ईडी की टीम शुक्रवार की सुबह अंबिकापुर के कृष्णानगर कॉलोनी निवासी अशोक अग्रवाल उर्फ कोढ़ी के मकान में छापा मारा। व्यवसायी द्वारा सरकारी सामानों की बड़े स्तर पर सप्लाई की जाती है। गड़बड़ी की आशंका पर ईडी की टीम द्वारा छापामार कार्रवाई की जा रही है। टीम द्वारा व्यवसायी के ठिकाने से दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं। सूत्रों के अनुसार अशोक अग्रवाल कांग्रेस शासन में दो पूर्व मंत्रियों का करीबी रह चुका है। ईडी की टीम ने सुबह ही व्यवसायी अशोक अग्रवाल के घर दबिश दी। व्यवसायी के घर के बाहर कड़ी सुरक्षा लगाई गई है। किसी को भी घर के भीतर जाने तथा परिवार के सदस्यों को बाहर जाने की मनाही है। छाीसगढ़ में भाजपा की सरकार के दौरान भी इनकी नजदीकियां भाजपा नेताओं से थी। छाीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने पर इनका झुकाव कांग्रेस की ओर भी देखा गया था। पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत से भी इनके संबंधों की खबरें आती रहती थी। राजपुर में कुछ सार्वजनिक कार्यक्रमों में अशोक अग्रवाल ने भगत को बतौर अतिथि आमंत्रित भी किया था
इतना ही नहीं पूर्ववर्ती भाजपा शासनकाल में भी तत्कालीन मंत्रियों से उनके मधुर संबन्ध थे। कांग्रेस शासनकाल में डीएमएफ के अलावा विधायकों के सम्पर्क से भी इन्होंने सप्लाई तथा बोर खनन का कार्य किया था। विधानसभा चुनाव में भी सामरी विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों से इनके नजदीकियों और प्रचार अभियान में भी बराबरी का साथ देने की खबरें आई थी। सूत्रों के अनुसार वर्तमान में शासकीय स्तर पर बोर खनन का इनके पास लंबा काम है। यह कार्य कुछ विधायकों की अनुशंसा पर ही मिला है। ग्राम पंचायतों में बिजली व्यवस्था का लंबा काम भी इन्होंने किया था। सरगुजा के अलावा बस्तर संभाग में भी करोड़ों का काम किए जाने के कारण ये चर्चा में आए थे। विधानसभा चुनाव के समय मनी लांड्रिंग की शिकायतें भी थी। खबर है कि डीएमएफ और मनी लांड्रिंग के आधार पर अशोक अग्रवाल के यहां ईडी की टीम पहुंची हैं। साा के साथ जुड़े रहने को लेकर भी व्यवसायी व ठेकेदार अशोक अग्रवाल हमेशा से सुर्खियों में रहे हैं।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply