रायपुर@नितिश दीवान की बढ़ी मुश्किलें

Share


रायपुर,29 फरवरी 2024 (ए)।
महादेव सट्टा ऐप के पैनल ऑपरेटर नितिश की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। ईडी की हिरासत में चल रहे नितिश दीवान को आज गुरुवार को रायपुर की विशेष अदालत में पेश किया गया। कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में उसे जेल भेज दिया है। बता दें कि अब 13 मार्च को उसकी अगली सुनवाई होगी।
जानकारी के मुताबिक पिछली सुनवाई में ईडी ने 3 दिन के लिए रिमांड मांगी थी। रिमांड अवधि पूरी होने के बाद उसे पेश किया गया था। आज श्वष्ठ ने कोर्ट में अपना पक्ष रखते हुए नीतीश दीवान को 14 दिन जूडिशियल रिमांड मांगी थी भाई जज ने उसे स्वीकार करते हुए नीतीश दीवान को 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत पर जेल भेज दिया है।
नितिश दीवान 17 फरवरी को अरेस्ट हुआ था इसके बाद उसे कोर्ट में पेश किया। ईडी ने 14 दिन की रिमांड मांगी थी। दोनों पक्षों को सुनने के बाद न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत ने 8 दिन की कस्टोडियल रिमांड दी थी। इस मामले में अगली सुनवाई 24 फरवरी को हुई। इसके बाद 24 फरवरी को दोबारा उसे पेश किया लेकिन विशेष अदालत से नितिश दीवान को कोई राहत नहीं मिली।
इस मामले में अभियोजन शिकायतें 20 अक्टूबर 2023 और 1 जनवरी 2024 को दर्ज की गई थी। अब तक 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।
पीएमएलए 2002 के तहत की गई तलाशी के दौरान कुल चल संपत्ति 572.41 करोड़ रुपए जब्त किया गया है। दो अनंतिम कुर्की आदेश जारी किए गए हैं। जिनमें 142.86 करोड़ रुपए मूल्य की चल और अचल संपत्तियों को कुर्क किया गया है।


Share

Check Also

कोरबा @राष्ट्र निर्माण में पुलिस की भूमिका विषय पर कोरबा पुलिस द्वारा स्कूल एवं कोलेज मे प्रतियोगिता आयोजित

Share कोरबा 27 अक्टूबर 2024 (घटती-घटना)। पुलिस मुख्यालय से प्राप्त निर्देशानुसार पुलिस स्मृति दिवस (21 …

Leave a Reply