रायपुर@पीएससी घोटालेबाजों के पासपोर्ट रद्द हो

Share


रायपुर,29 फरवरी 2024 (ए)।
छत्तीसगढ़ में सीजीपीएससी (छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग) घोटाले पर राजनीति थामने का नाम नहीं ले रही है. बीजेपी ने सीजीपीएससी के पूर्व अध्यक्ष टामन सिंह सोनवानी और संबंधित अधिकारियों के विदेश भागने की आशंका जताई है। भाजपा ने सीबीआई और राज्य की पुलिस से संबंधित आरोपियों के पासपोर्ट को रद्द करने की मांग की है। मामले में भाजपा नेता गौरीशंकर श्रीवास ने आशंका जताते हुए कहा है कि सीजीपीएससी के घोटालेबाज टामन सिंह सोनवानी और उनके सहयोगी भाग खड़े हुए हैं। सीबीआई और पुलिस से अनुरोध है कि इनके पासपोर्ट रद्द किया जाए। यह कभी भी देश छोड़कर भाग सकते हैं।
गौरी शंकर ने कांग्रेस पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि कई कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम के ओएसडी आरोपियों को बचाने में लगे हैं। इधर सीजीपीएससी घोटाले को लेकर संसद सुनील सोनी का कहना है कि सीजीपीएससी के दोषी कहीं विदेश भागने के फिराक में रहेंगे तो भी उनको पकड़ा जाएगा। पुलिस में आरोपियों के अब तक पासपोर्ट जब्त कर लिया होगा, नहीं किया तो करना चाहिए. जितने लोग पीएससी घोटाले में संलिप्त हैं, सभी को जेल जाना होगा।


छत्तीसगढ़ में हुए सीजीपीएससी घोटाले में भाजपा सरकार ने सीबीआई जांच की अनुशंसा कर दी है। जल्द ही मामले की जांच सीबीआई शुरू करेगी। ऐसे में उन्होंने कहा है कि सीजीपीएससी के जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई से युवाओं को न्याय मिलेगा। सीजीपीएससी के पूर्व अध्यक्ष टामनसिंह सोनवानी समेत अन्य अधिकारियों पर बालोद जिले में एक और एफआईआर दर्ज हो गया है।. ऐसे में जिस तरह से कानूनी शिकंजा अब सीजीपीएससी अनियमित पर कसते जा रहा है उससे आरोपियों के लिए मुश्किलें बढ़ गई है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार संबंधित आरोपियों का फोन बंद है और कई आरोपी फरार हैं।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply