खड़गवां,@अस्पताल के भर्ती मरीजों की थाली से पोषण आहार गायब

Share


जिम्मेदार कह रहे हैं सब ठीक, मीनू के अनुसार नहीं मिलता है पोषण आहार
-राजेन्द्र शर्मा-
खड़गवां,15 फरवरी 2024 (घटती-घटना)। एमसीबी जिले के अस्पताल में भर्ती मरीजों को इन दिनों पोषण आहार मीनू के अनुसार नहीं मिलता है शासन की गाइडलाइन के मुताबिक मरीजों को अंडा और दूध अनिवार्य रुप से दिया जाना है लेकिन अस्पताल प्रबंधन को गाइडलाइन से कोई मतलब नहीं है. एमसीबी जिले के अस्पताल में स्वास्थ्य विभाग हर साल मरीजों को इलाज के साथ उन्हें उच्च गुणवाा का भोजन मुहैया कराने के लिए लाखों रुपए खर्च प्रति वर्ष खर्च करती है लेकिन अस्पताल में भर्ती मरीजों की थाली से पोषण आहार गायब हो चुका है. मरीजों की थाली में सुबह के नाश्ते में मीनू के अनुसार नाश्ता नहीं दिया जाता है।
क्या खाने को दिया जाता रहा है मरीजो को
आप को बता दें कि खडगवा अस्पताल के सूत्रों से ये जानकारी मिल रही है कि भर्ती मरीजों को अस्पताल में दिए गए मीनू के अनुसार उन्हें भोजन प्राप्त नहीं हो रहा है दाल, चावल, आलू लौकी की सजी दी जाती है लेकिन रोटी नही दी जाती है. वहीं खाने में गुणवाा भी ठीक नहीं होती है अस्पताल में भोजन को लेकर भर्ती मरीजों में चर्चा का विषय बना रहता है। अस्पताल में भर्ती मरीजों की और परिजन की माने तो खाने को लेकर उन्हें काफी परेशानी हो रही है.नाश्ते में भर्ती मरीजों को मीनू के अनुसार नाश्ता भी प्राप्त नहीं होता है : वहीं भर्ती मरीजों को सुबह नाश्ते में पोहा कभी हलुआ दलिया मिलता है लेकिन फल और अंडा नही मिला है. दोपहर के खाने में दाल चावल, आलू लौकी मिक्स ज्यादा मिलती है. लेकिन रोटी नही मिली है ।
जिम्मेदार की नजर में सब ठीक
अस्पताल में सुबह मरीजों की थाली में मीनू के अनुसार दूध, अंडा और फल शामिल है। दोपहर के खाने में चावल दाल रोटी हरी सजी दी जानी है मगर मीनू के अनुसार कुछ भी मरीजों को नहीं मिलता है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply