प्रातपपुर@धर्मान्तरण मामले में आज पोड़ी मोड़ बनारस हाइवे में रहा चक्काजाम

Share

प्रातपपुर,15 फरवरी 2024 (घटती-घटना)। प्रतापपुर चंगाई सभा के माध्यम से धर्मांतरण कराने के मामले का तूल पकड़ने के बाद हिंदू संगठन के लोगों ने पूर्व में एसडीएम को ज्ञापन सौंप कर कहा था कि अगर धर्म परिवर्तन करने वाले को ऊपर में सख्त कार्रवाई की नहीं जाती तो चंदौरा थाना चौक पर चक्का जाम करेंगे।
उक्त मामला तुल पकड़ने के साथ माहौल आज देखते ही देखते पुलिसिया कार्यवाही नहीं होने के कारण कई हिंदू संगठन के लोगों ने आज स्थानीय चंदौरा थाना चौक के पास लगातार लगातार दो से तीन घंटा बृहद रूप से चक्का जाम कर दिया ज्ञात हो की मुख्य मार्ग अंबिकापुर बनारस मार्ग के बीचो-बीच चक्का जाम करने से चारों तरफ से हजारों ट्रक की 5-5 किलोमीटर तक लंबी लाइन लग गई जिसमे ट्रक सहित बस पिकअप वाहन यात्री वाहन इस चक्का जाम में फसे रहे। पुलिसिया कार्यवाही नहीं होने के विरोध में धर्मांतरण को लेकर लोगों में भारी आक्रोश फूट गया जमकर नारेबाजी करते हुए पुलिस के ऊपर में अपना भड़ास निकाल कर बताया कि आज 10 दिन से अधिक बीत जाने के बाद भी किसी प्रकार की उक्त धर्म परिवर्तन करवाने वालों के ऊपर में सख्त कार्रवाई नहीं होने से हिंदू संगठन के लोगों में भारी गुस्सा एवं आक्रोश देखा गया, जहां चक्का जाम के समर्थन में सैकड़ो लोग जुड़ते चले गए।
कार्यवाही आश्वासन के बाद समाप्त हुआ हड़ताल
इस दौरान पुलिस एसडीओपी,अरुण नेताम एसडीएम दीपिका नेताम, प्रतापपुर को भी ज्ञापन सौंप कर तत्काल कार्यवाही की मांग करते हुए धर्म परिवर्तन करने वालो के ऊपर में शाम तक कार्रवाई करने का आश्वासन के बाद में, चक्का जाम समाप्त हुआ प्रदर्शन कारियो ने कहा कि अगर शाम तक कार्रवाई नहीं होती है तो फिर से उग्र प्रदर्शन और चक्का जाम किया जाएगा वहीं पुलिस प्रशासन ने आश्वासन दिया के मामला को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई की जाएगी।
तत्काल कार्यवाही की मांग
कार्यवाही को लेकर हिंदू संगठन के लोग निरंतर अड़े रहे इनका कहना था कि तत्काल आरोपियों को गिरफ्तार जब तक नहीं होगा तब तक से चक्का जाम समाप्त नहीं होगा पुलिस एवं एसडीएम के समझाने के बावजूद भी प्रदर्शनकारी नहीं मान रहे थे चक्का जाम से भारी संख्या में पुलिस मुस्तैयत किए गए थे जहां पुलिस के भी पसीना छूट रहे थे वही प्रशासनिक अधिकारी सहित जिले के तमाम पुलिस अधिकारी सहित कई थाना प्रभारी अनुभाग्य अधिकारी भारी संख्या में पुलिस बल मुस्तैद थे
यह रहे उपस्थित
इस दौरानमुख्य रूप से विरेंद्र शर्मा, मनोज पांडेय,बिट्टू सिंह राजपूत, पूरन राजवाड़े,रुपचंद देवांगन, देवपाल सिंह पैकरा, लाल साय सिहं पावले,डल्यू गुप्ता, रेवती चौकी प्रभारी सुमंत पांडे,खडगावा चौकी प्रभारी योगेंद्र जायसवाल रामकोला थाना प्रभारी मनीष राजवाड़े,तसीलदार पुष्पराज पात्रे नायब तहसीलदार राधेश्याम तिर्की सहित भारी संख्या में लोग। वा ग्रामीण उपस्थित थे।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply