अंबिकापुर@शहर में पहुंचते ही राहुल का हुआ भव्य स्वागत…

Share

अंबिकापुर,13 फरवरी 2024 (घटती-घटना)। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा मंगलवार को अम्बिकापुर पहुंच गई है। बिलासपुर चौक पर दोपहर 12 बजे यात्रा का स्वागत युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने किया।
मंगलवार सुबह राहुल गांधी ने सरगुजा जिले के उदयपुर के रामगढ़ से यात्रा की शुरुआत की। यात्रा का लखनपुर, मेन्द्राकला, साँड़बार सहित जगह जगह जमकर स्वागत किया गया। सड़क किनारे सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण जन राहुल की इस यात्रा को देखने स्वफूर्त ही शामिल हुए।राहुल गांधी को देखने और यात्रा के इंतजार में उदयपुर, लखनपुर और अंबिकापुर के बिलासपुर चौक में सुबह से ही लोगों का जमावड़ा लग गया है। सड़क के दोनों ओर पुलिस ने बैरिकेड्स लगाए हैं। उसके पीछे बड़ी संख्या में लोग खड़े होकर अपने नेता का इंतजार कर रहे थे।
मेंड्रा कला स्थित कृषि उपज मंडी समिति में किसानों से की बात

कांग्रेस नेता व सांसद राहुल गांधी ने मेंड्रा कला स्थित कृषि उपज मंडी समिति में किसानों से बात की।राहुल गांधी ने सरकार बनने पर स्वामीनाथन कमेटी की सिफारिशों को लागू करने करने का भरोसा दिया। किसानों की बात को वे संसद में भी उठाएंगे। किसानों ने श्री गांधी को सरगुजा और छाीसगढ़ के चावल की विभिन्न किस्मो को उपहार स्वरूप भेंट किया।
2 घण्टे की ताइक्वांडो की प्रैक्टिस

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने शिवनगर कैम्प में सरगुजा के उभरते ताइमंडो खिलाडि़यों के साथ सोमवार शाम करीब दो घण्टे ताइमंडो की प्रैक्टिस की। ज्ञात हो राहुल गांधी स्वयं मार्शल आर्ट के मंजे हुए खिलाड़ी हैं।उन्हें लैक बेल्ट हासिल है।
अचानक खडग़े का स्टेज पर फंसा पांव
स्टेज पर पहुंचने के बाद राहुल गांधी के आगे-आगे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े चल रहे थे। दोनों मंच पर मौजूद लोगों का हाथ जोडक¸र अभिवादन स्वीकार कर रहे थे। इसी दौरान अचानक खडग़े का पांव स्टेज पर फंस गया और और वे लडख़ड़ाकर गिरते-गिरते बचे। इस दौरान पीछे से राहुल गांधी व अन्य नेताओं ने उन्हें संभाला। इसके बाद सब अपनी-अपनी कुर्सी पर विराजमान हुए।


Share

Check Also

सुकमा@जादू-टोना के शक में पूरे परिवार की हत्या,17 आरोपी गिरफ्तार

Share सुकमा,17 सितम्बर 2024 (ए)। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हेड-कॉन्स्टेबल और उसके परिवार की …

Leave a Reply