नई दिल्ली@सीजेआई ने वकीलों को सुप्रीम कोर्ट क ा तौर-तरीक ा समझाया

Share


नई दिल्ली,29 जनवरी 2024 (ए)।
सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने सोमवार (29 जनवरी) को कोर्ट-रूम में गलत व्यवहार करने पर एक वकील की जमकर क्लास ली। सीजेआई ने कहा- ये कोई रेलवे प्लेटफॉर्म नहीं कि आप आएं और किसी भी ट्रेन में चढ़ जाएं। पहले किसी सीनियर से सीखें कि कोर्ट-रूम में किस तरह से व्यवहार किया जाता है।
दरअसल, अपनी बारी आने के पहले ही एक वकील अचानक से कोर्ट-रूम में खड़ा हो गया और बहस करने लगा। वकील ने कहा कि उसने न्यायिक सुधारों के लिए एक जनहित याचिका दायर की है। वह इस पर तत्काल सुनवाई चाहता है। मामला आज की सुनवाई वाली लिस्ट में नहीं है।
इस पर सीजेआई चंद्रचूड़ नाराज हो गए। उन्होंने वकील को फटकार लगाते हुए कहा- कोर्ट-रूम कोई रेलवे प्लेटफॉर्म नहीं है कि आप आएं और किसी भी ट्रेन में चढ़ जाएं। फटकार के बाद भी वकील अपनी बात पर अड़ा रहा। उसने कहा कि वो न्यायिक व्यवस्था के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन इसमें सुधार चाहता है।सीजेआई ने वकील से पूछा कि कहां प्रैक्टिस करते हो। वकील ने कहा कि एचसी और लोअर कोर्ट में प्रैक्टिस करता हूं। इस पर सीजेआई बोले कि आप किसी सीनियर एडवोकेट के साथ काम क्यों नहीं करते, जो आपको कोर्ट-रूम के शिष्टाचार और तौर-तरीकों में बारे में सिखाए।


Share

Check Also

गुना@ अपनी प्रेमिका को पाने के लिए मुसलमान लड़का बना हिन्दू

Share गुना,27 अक्टूबर 2024 (ए)। मध्य प्रदेश के गुना जिले में प्रेम प्रसंग का एक …

Leave a Reply