प्रतापपुर,@अपने अस्तित्व को तरस रहा बस स्टैण्ड में स्थित मिनी स्टेडियम ग्राउंड

Share


चारों ओर से हो रहा कब्जा,साफ-सफाई भी नही होती,शिकायत पर नहीं होती जांच


-सोनू कश्यप-
प्रतापपुर,17 जनवरी 2024 (घटती-घटना)। प्रतापपुर मिनी स्टेडियम अपनी अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहा है। जिसमें बड़े-बड़े राजनेताओं सहित राष्ट्रीय लेवल के नेताओं सहित छाीसगढ़ के मुख्यमंत्री के साथ विभिन्न प्रकार के फुटबॉल क्रिकेट दशहरा रावण दहन सहित सांस्कृतिक कार्यक्रम खेलकूद सहित कई प्रतियोगिताएं इस खेल के पुराने ग्राउंड में उपयोग होते रहे हैं जो नगर के हृदय स्थल में बना यह ग्राउंड अत्यंत महत्वपूर्ण है। कई बार नेताओं से गुहार लगाने के बाद में भी यह ग्राउंड अपने अस्तित्व के लिए तरसता रहा जिसमें धीरे-धीरे आक्रमणकारी चारों ओर से इस ग्राउंड को भी कजा करने में नहीं चुके रहे हैं जिसका नवयुवक मंडल बस स्टैंड खेल समिति के अध्यक्ष दीनानाथ गुप्ता मोहन पांडे सहित खेल प्रेमियों ने इस ओर से लगातार इस ग्राउंड के लिए समतलीकरण सहित साफ सफाई व्यवस्था बाउंड्री वॉल की मांग किए जो अब तक पूरा नहीं हुआ।
समतलीकरण का पैसा हुआ गायब
पूर्व कांग्रेस सरकार में शिक्षामंत्री रहे डॉक्टर प्रेमसाय सिंह से नवयुवक मंडल बस स्टैंड के द्वारा समतलीकरण के लिए करीब 5 लाख रुपए का राशि ग्राम पंचायत एजेंसी के माध्यम से देने की बात भी कही गई और सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पैसा आया भी मगर पंचायत के द्वारा ही कुछ बड़े नेताओं की मिली भगत से पैसा आहरण कर लिया गया की शिकायत भी पूर्व शिक्षा मंत्री डॉ प्रेमसाय सिंह के समक्ष में गणमान्य नागरिक एवं खेल प्रेमियों ने किया था पर आज तक कोई पहल नहीं की जा सकी नहीं इस हुए भ्रष्टाचार पर किसी प्रकार का जांच हुआ फुटबॉल प्रतियोगिता हो सके इसके लिए स्वयं के पैसे से नवयुवक मंडल के पदाधिकारी दीनानाथ गुप्ता, मोहन पांडे, कंचन सोनी,ने स्वयं के पैसे से समतली करण के लिए मिट्टी डलवाया,जेसीबी मशीन सहित,पानी पटाया,गिट्टी पत्थर कई ट्रैक्टर बीने लाखो खर्च हुआ जो ग्राउंड आधा अधूरा रहा। अब उस ग्राउंड का नगर पंचायत उपाध्यक्ष रजनी मुकेश अग्रवाल के विशेष आग्रह पर नवनियुक्त स्थानीय विधायक शकुंतला पोर्ते ने ग्राउंड की उपयोगिता को गंभीरता से लेते हुए समतली करण आज फिर से पूरा दिन समतलीकरण किया गया से खेल प्रेमियों में उत्साह देखा गया इस दौरान मुकेश अग्रवाल,मोहन पांडे दीनानाथ गुप्ता,पार्षद योगेंद्र सिंह ,डबल जायसवाल, आकाश मिाल दिनेश यादव ,सेरु सिंह, निकेश यादव ,मौजूद रहे।
सरकार से इस ओर ध्यान देने की मांग
नगर का एकमात्र बस स्टैंड स्थित स्टेडियम ग्राउंड का देखरेख नवयुवक मंडल फुटबॉल समिति के वरिष्ठ अध्यक्ष एवं अपने समय के जांबाज खिलाड़ी दीनानाथ गुप्ता एवं मोहन पांडे मैं दिन-रात के कड़ी सेवा और मेहनत से इस ग्राउंड की देखरेख सहित इस ग्राउंड को संवारने वा बचाने में एवं साफ सफाई रखने में रोजाना अपना साथियों के साथ समय दिए हैं। जो सराहनीय है। शासन से यही मांग है कि इसे निखारने के लिए एवं सजाने के लिए सरकार इस पर ध्यान दें।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply