बतौली@अवैध रूप से संचालित डामर प्लांट सील,तहसीदार ने की कार्रवाई

Share


बतौली,12 जनवरी 2024 (घटती-घटना)। तहसीलदार बतौली ने ग्राम बालमपुर में 3 वर्षों से अवैध रूप से संचालित हो रहे डामर प्लांट को शुक्रवार को सील कर दिया। निजी जमीन में स्थापित डामर प्लांट को ग्राम वासी वर्षों से हटाने के लिए प्रयास कर रहे थे।
बतौली विकासखंड के बालमपुर में पिछले तीन वर्षों से संचालित डामर प्लांट को कलेक्टर सरगुजा और एसडीएम सीतापुर के निर्देश पर बतौली तहसीलदार संजय सारथी ने दल-बल के साथ जाकर सील कर दिया। बालमपुर के ग्रामवासी पिछले तीन वर्षों से प्रदूषण को लेकर प्लांट के खिलाफ में थे। तीन वर्षों से ग्रामवासियों से विवाद चल रहा था। कलेक्टर से शिकायत के बाद तहसीलदार संजय सारथी ने आज कार्यवाही करते हुए डामर प्लांट को सील किया। डामर प्लांट में अवैध रूप से 150 ट्रक गिट्टी जत किया गया।
डामर प्लांट के मुंशी विभु सिंह ने बताया कि यह पत्थलगांव के मेसर्स अशोक अग्रवाल का डामर प्लांट है। जो तीन वर्ष पूर्व स्थापित किया गया था। तहसीलदार ने जब जांच के लिए पेपर की मांग की तब कोई भी दस्तावेज उपलध नही था।पर्यावरण, लाइसेंस, गिट्टी के पिट पास सभी अनुपलध थे। इससे तहसीलदार ने जत कर डामर प्लांट को सील कर दिया। इस कार्रवाई में तहसीलदार संजय सारथी, राजस्व निरीक्षक धर्मेंद्र दुबे, शिवपूजन तिवारी के साथ अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply