??????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????

सुरजपुर,@युवा दिवस के अवसर पर सूरजपुर युवा कांग्रेस ने प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री के नाम सौपा ज्ञापन

Share

सुरजपुर,12 जनवरी 2024 (घटती-घटना)। स्वामी विवेकानंद जी के जन्म जयंती युवा दिवश के अवसर पर सूरजपुर युवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष व सामाजिक कार्यकर्ता दीपक कर ने सूरजपुर कलेक्टर के माध्यम से प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन सौपकर युवाओ के हिा में नशे के विरोध में स्कूली पाठ्यक्रम में नशे के दुष्प्रभावों विषयो को महत्वपूर्ण रूप से जोड़ने सहित उचित पहल करने की मांग की है ।
ज्ञापन के माध्यम से उन्होंने बताया कि जिस तरह से पूरे देश व प्रदेश मे नशे ने युवाओ को अपनी जकड़ में ले रखा है ,हमारे देश का भविष्य युवाओ पर निर्भर है ऐसे में युवाओ का इस कदर नशे की चपेट में आना काफी चिंता का विषय है । हमारा छाीसगढ़ प्रदेश भी इससे अछूता नही है , युवा नशे की लत में आकर तरह तरह के अपराधो को अंजाम दे रहे है और दुर्घटनाओं के शिकार हो रहे है । इसमें युवा सहित स्कूली बच्चे भी शामिल है ,स्कूलों में पढ़ने वाले छोटे छोटे बच्चे भी नशे की चपेट में आ रहे है यह निश्चित रूप से काफी चिंता का विषय है । युवा नशे की चपेट में आकर अपनी युवावस्था को खो रहे है । स्कूली बच्चे भी तेजी से इस नशे की ओर आगे बढ़ रहे है । जिस तरह बच्चो को छोटी उम्र से ही परिवार से अच्छे संस्कार मिलने पर बच्चे अच्छे राह पर चलते है ठीक उसी तरह अगर विद्यालय पाठ्यक्रमों में सुरुवात कक्षाओं से ही बच्चो को नशे के दुष्प्रभावों जैसे महत्वपूर्ण विषयों को अनिवार्य रूप से पढ़ाया जाए तो निश्चित रूप से बच्चे नशे से काफी हद तक अपने आपको दूर रख सकेंगे और अपने भविष्य को संवार सकेंगे ।
देश व प्रदेश के भविष्य को देखते हुए इस सम्बंध में विचार करते हुए उचित कदम उठाने की मांग की है !


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply