फूलपुर@ सपा प्रत्याशी के खिलाफ एफआईआर दर्ज, एससी /एसटी एक्ट के तहत अपराध दर्ज

Share

फूलपुर,28 अक्टूबर 2024 (ए)। फूलपुर विधानसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. उनके खिलाफ जाति सूचक शब्दों का इस्तेमाल करने पर केस दर्ज हुआ है. सपा प्रत्याशी के खिलाफ प्रयागराज के गंगानगर जोन के सराय इनायत पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया है. बहुजन समाज पार्टी के पूर्व विधायक राजकुमार गौतम ने एफआईआर दर्ज कराई है. दरअसल, सपा प्रत्याशी मुजतबा सिद्दीकी ने एक चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा था. इस इंटरव्यू के दौरान सपा प्रत्याशी ने कहा कि आजाद समाज पार्टी का प्रत्याशी यहां सिर्फ ….. और पासी जाति के वोटरों के दम पर लड़ना चाहता है।
उन्होंने कहा कि बहुजन समाज पार्टी भी इस वर्ग का वोट पाना चाहती है. उनके इस बयान पर बीएनएस की धारा 174 और एससी एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है. हालांकि सपा प्रत्याशी मुजतबा सिद्दीकी ने बाद में इस पर अपनी सफाई पेश की थी और माफी भी मांगी थी. सपा प्रत्याशी मुजतबा सिद्दीकी ने कहा था कि वह लंबे अरसे तक बहुजन समाज पार्टी में थे और उसी के संदर्भ में उन्होंने बातें कही थी. फिर भी अगर उनकी बात से किसी की भावनाएं आहत हुई हैं तो वह सार्वजनिक तौर पर माफी मांग रहे हैं।
मोहम्मद मुजतबा सिद्दीकी तीन बार विधायक रह चुके हैं. इससे पहले वह 2002 और 2007 में बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर सोरांव विधानसभा सीट से विधायक निर्वाचित हुए थे, जबकि साल 2012 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद साल 2017 में मोहम्मद मुजतबा सिद्दीकी ने प्रतापपुर विधानसभा सीट से बीएसपी प्रत्याशी के रुप में मैदान में उतरे और जीतकर विधानसभा पहुंचे. मोहम्मद मुजतबा सिद्दीकी ने 2022 विधानसभा चुनाव से पहले बीएसपी छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए थे. समाजवादी पार्टी ने फूलपुर सीट से मोहम्मद मुजतबा सिद्दीकी को बीते विधानसभा चुनाव में भी प्रत्याशी बनाया था. लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. वह करीब ढाई हजार वोटों के अंतर से चुनाव हार गए थे।


Share

Check Also

अहमदनगर,@ महाराष्ट्र के अहमदनगर गांव में मारुति की गाडि़यां हैं बैन

Share @ दिखते ही लोग कर देते हैं तोड़फोड़…@ दैत्य से जुड़ी है कहानीअहमदनगर,28 अक्टूबर …

Leave a Reply