अंबिकापुर,@लिफ्ट देकर महिला से रुपए व जेवरात लूटने वाला आरोपी गिरफ्तार

Share


अंबिकापुर,27 अक्टूबर 2024 (घटती-घटना)। लिफ्ट देकर महिला को जंगल में ले जाकर रुपए व जेवरात लूटने वाले आरोपी को गांधीनगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई कर जेल दाखिल कर दिया है।
जानकारी के अनुसार बैढऩ जिला सिंगरौली मध्यप्रदेश निवासी सविता 22 अक्टूबर को बस से अपने मूल निवास करौंधा थाना कुसमी जिला बलरामपुर जाने बस से अंबिकापुर प्रतिक्षा बस स्टैंड आई थी। इसके बाद वह कुसमी जाने के लिए रिंग रोड में बस का इंतजार कर रही थी। तभी बाइक सवार एक युवक महिला के पास पहुंचा और कहा कि कहां जाना है। महिला बोली कुसमी जाने के लिए बस का इंतजार कर रही हूं। बाइक सवार युवक ने कहा कि मैं भी कुसमी जाउंगा। चलो मैं ले जाउंगा। यह बात सुनकर महिला युवक के झांसे में आकर बाइक में बैठ गई। बाइक सवार युवक महिला को बाइक पर बैठाने के बाद रामानुजगंज नाका से पहले रास्ता बदल दिया और जंगल में ले जाकर महिला के पर्स से 5 हजार नकद, सोने का मंगलसूत्र, कान का टप्स, मोबाइल लूटकर फरार हो गया था। महिला किसी तरह जंगल से निकलकर गांधीनगर थाना पहुंची और मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पीडि़ता की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ बीएनएस की धारा 309 (4) के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना कर रही थी। विवेचना के दौरान पुलिस ने मुख्य मार्ग व आस पास लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच कर संदेही को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो वह वारदात को अंजाम देने की बात स्वीकार की। पुलिस ने आरोपी शिवशंकर पुरी उम्र 45 वर्ष निवासी रामपुर प्रतापपुर जिला सूरजपुर हाल मुकाम बौरीपारा थाना कोतवाली को गिरफ्तार कर जेल दाखिल कर दिया है।
लूटकर बेच दिया था जेवरात
आरोपी ने महिला से 5 हजार रुपए नकदी,सोने का मंगलसूत्र, कान का टप व मोबाइल लूटा था। लूटने के बाद वह सोने के जेवरात को देवीगंज स्थित सुरेश ज्वेलर्स दुकान में 26 हजार में बेच दिया था। उक्त रुपए से अपनी बेटी का इलाज कराया था। वहीं लूटे गए 5 हजार रुपए व मोबाइल को अपने घर में रखा था। जिसे पुलिस ने जत किया है। इसके अलावा पुलिस ने घटना में प्रयुक्त बाइक को भी जत किया है। मामले में पुलिस ने जेवर खरीदने वाले दुकान संचालक के खिलाफ भी कार्रवाई की है। पुलिस ने दुकान संचालक के कजे से गला हुआ सोना भी जत किया है।


Share

Check Also

कोरबा @राष्ट्र निर्माण में पुलिस की भूमिका विषय पर कोरबा पुलिस द्वारा स्कूल एवं कोलेज मे प्रतियोगिता आयोजित

Share कोरबा 27 अक्टूबर 2024 (घटती-घटना)। पुलिस मुख्यालय से प्राप्त निर्देशानुसार पुलिस स्मृति दिवस (21 …

Leave a Reply