सुकमा@ 24 लाख रुपये के इनामी 6 नक्सलियों ने किया सरेंडर

Share

@महिला माओवादी भी शामिल
सुकमा,25 अक्टूबर 2024 (ए)।
छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में 24 लाख रुपए के इनामी छह नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है। पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले में सक्रिय छह नक्सलियों महिला नक्सली कमला उर्फ बण्डी दूधी, पवन उर्फ कमलू हेमला, बंडू उर्फ बंडी सोड़ी, महिला माड़वी उर्फ नागुल सुशीला, कुंजाम रोशन उर्फ महादेव और दशरू उर्फ कोटेश सोड़ी ने सुरक्षाबलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है।
नक्सलियों पर था 24 लाख रुपये का इनाम
अधिकारियों ने बताया कि नक्सली कमला सिलगेर एलओएस की कमांडर है तथा उसके सिर पर पांच लाख रुपए का इनाम है। नक्सली पवन एरिया कमेटी सदस्य है तथा उसके सिर पर भी पांच लाख रुपए का इनाम है। अधिकारियों ने बताया कि नक्सली बंडू और माड़वी के सिर पर पांच-पांच लाख रुपए तथा कुंजाम और दशरू के सिर पर दो-दो लाख रुपए का इनाम घोषित था।
सरकार की योजना से प्रभावित होकर किया सरेंडर
अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि नक्सलियों ने राज्य सरकार की नियद नेल्ला नार -आपका अच्छा गांव योजना से प्रभावित होकर तथा नक्सलियों की अमानवीय, आधारहीन विचारधारा से तंग आकर आत्मसमर्पण करने का फैसला किया है। अधिकारियों ने बताया कि आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों के खिलाफ पुलिस दल पर हमला करने, हत्या, पुलिस शिविर पर गोलीबारी समेत कई अन्य नक्सली घटनाओं में शामिल होने का आरोप है।
नक्सलियों ने 2
ग्रामीणों की कर दी हत्या

सुकमा। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों ने 2 ग्रामीणों की हत्या कर दी है। एक की धारदार हथियार से गला रेतकर शव को गांव के पास फेंक दिया। जबकि दूसरे ग्रामीण को फांसी के फंदे से लटका दिया। दोनों पर पुलिस की मुखबिरी करने का आरोप लगाकर मौत की सजा दी है। मामला कोंटा और किस्टाराम थाना क्षेत्र का है। कोंटा के मेहता पंचायत के आश्रित गांव गंगराजपाड़ में दो दिन पहले युवक बुधरा को नक्सलियों ने घर से उठा लिया था।
उसे गांव के पास ही जंगल में ले जाकर धारदार हथियार से मार डाला। उसका शव गांव के ही जंगल में फेंक दिया। ग्रामीणों ने इसकी जानकारी गुरुवार की देर शाम पुलिस को दी। सुकमा जिले के किस्टाराम थाना क्षेत्र के पालाचलमा के आमापेंटा निवासी कोम्माराम गंगा (55) का शव गुरुवार सुबह जंगल में फंदे से लटका मिला। बताया जा रहा है कि, सादे कपड़े में पहुंचे नक्सलियों ने पुलिस की मुखबिरी करने के शक में इसे मौत की सजा दी है। हालांकि मौके से किसी भी तरह का कोई नक्सली पर्चा नहीं मिला है।


Share

Check Also

रायपुर,@ पुलिसकर्मियों को मिला दीपावली का तोहफा

Share @ टीआई के पद पर मिली पदोन्नति, आदेश जारी… रायपुर,25 अक्टूबर 2024 (ए)। राज्य …

Leave a Reply