जशपुरनगर@नशा मुक्त भारत अभियान के तहत जागरूकता कार्यशाला का हुआ आयोजन

Share


जशपुरनगर,25 अक्टूबर 2024 (घटती-घटना)। नशा मुक्त भारत अभियान के तहत जागरूकता कार्यशाला का आयोजन गुरुवार को नेहरू युवा केंद्र, समाज कल्याण विभाग एवं जय हो दल के द्वारा जिला पंचायत जशपुर में किया गया। इस कार्यशाला में नशा मुक्ति अभियान, बाल विवाह, हीरो ही हीरोइन को क्यों बचाता है (जेंडर इम्लिटी), पढ़ाई का कोना एवं बॉडी शेमिंग आदि विषयों के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। जिसके द्वारा आये युवाओं को जागरूक करने के साथ उन्हें बेहतर समाज के निर्माण हेतु प्रेरित किया गया।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक शशि मोहन सिंह ने कहा कि नशा करने से मनुष्य की शारीरिक एवं मानसिक क्षति के साथ आर्थिक नुकसान एवं सामाजिक तौर पर भी हानि होती है। एक व्यक्ति के नशा करने से ना सिर्फ उस व्यक्ति बल्कि पूरे परिवार को परेशानियों एवं दुष्परिणामों का सामना करना पड़ता है। नशा करने के लिए व्यक्ति को अनेक कारण मिल जाते हैं लेकिन यदि हमें जीवन को सकारात्मक दिशा की ओर ले जाना है तो नशे को त्यागना ही होगा और नशामुक्त जीवन एवं नशामुक्त समाज के लिए ऊर्जा के साथ सभी को मिल कर कार्य करना होगा।
इस अवसर पर उप संचालक समाज कल्याण विभाग टीपी भावे, जिला युवा अधिकारी सुमेधा पवार, जिला समन्वयक यूनिसेफ तेजराम सारथी, संगवारी संस्थान से देवेश सिंह सहित अन्य अधिकारी, जय हो स्वयंसेवक, नेहरू युवा केंद्र एवं एनएसएस के स्वयंसेवक उपस्थित रहे।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply