नई दिल्ली@ 85 विमानों को मिली बम से उड़ानें की धमकी

Share

@ एअर इंडिया के 20 तो अकासा की 25 फ्लाइट शामिल
नई दिल्ली,24 अक्टूबर 2024 (ए)।
देश में विमानों को बम से उड़ाने की धमकियों का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। ताज़ा मामले में 85 विमानों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है, जिनमें प्रमुख एयरलाइनों के विमान शामिल हैं। इन धमकियों में एअर इंडिया के 20, इंडिगो के 20, विस्तारा के 20 और अकासा एयर के 25 विमानों को निशाना बनाया गया है।
जानकारी के मुताबिक, पिछले आठ दिनों में दिल्ली पुलिस ने 90 से अधिक घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को बम से उड़ाने की धमकियों के संबंध में आठ अलग-अलग एफआईआर दर्ज की हैं। धमकी भरे संदेशों में अकासा, एअर इंडिया, इंडिगो और विस्तारा की फ्लाइट्स को शामिल किया गया है। ये उड़ानें दिल्ली से विभिन्न घरेलू और अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों के लिए संचालित होती हैं। दिल्ली पुलिस के अनुसार, इन धमकियों को गंभीरता से लिया जा रहा है और जांच लगातार जारी है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि ज्यादातर धमकियां सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) के माध्यम से आई हैं।
साइबर सेल कर रही है जांच
दिल्ली पुलिस की साइबर सेल इन मामलों की जांच में जुटी हुई है और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर धमकी भरे संदेश पोस्ट करने वाले खातों की जानकारी जुटाई जा रही है। इस संबंध में पुलिस ने ‘एक्स’ को पत्र भेजकर धमकी देने वाले अकाउंट्स की जानकारी मांगी है। इस घटना के बाद से, पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर नजर
रखनी शुरू कर दी है। एक हफ्ते से भी कम समय में 170 से अधिक विमानों को बम से उड़ाने की धमकियां मिल चुकी हैं, जिससे हवाई यात्रियों में डर का माहौल है।
सरकार की तैयारी
लगातार मिल रही इन धमकियों को देखते हुए सरकार भी सतर्क हो गई है और एयरलाइनों को सुरक्षित रखने के लिए विशेष विधायी कार्रवाई की योजना बना रही है। इस योजना में धमकी देने वाले अपराधियों को ‘नो-फ्लाई लिस्ट’ में डालने की संभावना भी शामिल है, जिससे वे हवाई यात्रा करने से वंचित हो सकते हैं।सरकार और सुरक्षा एजेंसियां लगातार धमकियों से निपटने के लिए तैयार हैं और हवाई अड्डों पर सुरक्षा व्यवस्था को और कड़ा किया जा रहा है। हवाई यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा बल पूरी तरह से सतर्क हैं और सभी संभावित खतरों से निपटने की तैयारी कर रहे हैं।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply