प्रतापपुर@भ्रष्टाचार के खिलाफ एक्शन में विधायक सकुंतला सिंह पोर्ते

Share


अधिकारियों और ठेकेदार को फटकार,सड़क निर्माण में गुणवाापूर्ण कार्य करने के दिया निर्देश


प्रतापपुर,23 अक्टूबर 2024 (घटती-घटना)। प्रतापपुर से चंदौरा तक 14 करोड़ की लागत से बन रही 7 किलोमीटर लंबी सड़क के निर्माण में हो रही अनियमितताओं को लेकर क्षेत्रीय विधायक शकुंतला सिंह पोर्ते ने अधिकारियों और ठेकेदारों पर कड़ा रुख अपनाया है। जनता के लिए यह सड़क एक बड़ी सौगात थी, लेकिन ग्रामीणों आम जनता की शिकायत पर खबरों में भ्रष्टाचार सड़क निर्माण की शिकायतों के प्रकाशन के बाद विधायक एक्शन मोड में आ गईं।
आज दिन के 12ः00 बजे विधायक शकुंतला सिंह ने निर्माण स्थल पर पहुंचकर, तथा सड़क का निरीक्षण करने पर कई तरह की अनियमित पाई गई सड़क का बेस सही नहीं था सड़क में बड़े-बड़े गिट्टी मिट्टी के साथ में डाले गए हैं। तथा कहीं-कहीं 20 एमएम का गिट्टी मिक्स किया गया है तथा सड़क का मानक के विपरीत कार्य हुआ है। जिस पर पीडब्ल्यूडी अधिकारियों और ठेकेदारों के लोगों को जमकर फटकार लगाई और निर्माण सामग्री की गुणवत्ता में कमी व सड़क के बेस की खराब स्थिति पर कड़ी नाराजगी जताई। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिया कि गुणवत्तापूर्ण कार्य सुनिश्चित किया जाए, और निर्माण सामग्री की लैब टेस्टिंग अनिवार्य की जाए। तथा कहीं-कहीं जांच वाले स्थान पर मोटा थिकनेस कर दिया गया है सड़क घोटाई से लेकर डामरीकरण तक स्तरहीन है।
जनता की शिकायतों और विधायक के निरीक्षण के बाद, उच्च स्तर पर जांच के निर्देश दिए गए हैं। विधायक ने कहा कि भुगतान केवल गुणवत्ता जांच के बाद ही किया जाएगा और अनियमितता मिलने पर ठेकेदार और अधिकारियों पर सख्त वा कड़ी कार्रवाई होगी। तथा इस सड़क के गुणवत्ता को लेकर मुख्यमंत्री सहित पीडब्ल्यूडी मंत्री, पीडब्ल्यूडी के उच्च अधिकारियों से शिकायत भी करेंगे, जिससे गुणवत्तापूर्ण कार्य हो सके और जहां-जहां कार्य हुआ है जांच कर भुगतान में कमी की जाएगी, विधायक ने कहा कि शासन का पैसे का दुरुपयोग बिल्कुल बर्दाश्त नहीं होगा आम जनता के लिए बनाई जा रही यह सड़क लंबे समय तक चले जनता यही चाहती है। अधिकारी और ठेकेदार की मिली भगत बिल्कुल नहीं बर्दाश्त की जाएगी।
वही इस मामले में पीडब्ल्यूडी के एसडीओ वा इंजीनियर ने भी कहा कि मामले की कड़ी जांच होगी तथा लैब टेस्टिंग के बाद ही भुगतान किया जाएगा तथा उच्च अधिकारियों को अवगत कराया जाएगा। तथा मेजरमेंट के हिसाब से भुगतान होगा। और लैब टेस्टिंग के लिए लगाए गए पदार्थ का जांच भेजा जाएगा तथा हर जगह थिकनेस जांच सहित नीचे का बेस का जांच परख किया जाएगा। स्थानीय ग्रामीणों में निर्माण कार्य को लेकर गहरा आक्रोश है, और उन्होंने भी सड़क की गुणवत्ता की जांच की मांग की है। और कहा कि महज एक महीना में सड़क का निर्माण भी पूर्ण कर दिया जा रहा है। मौके भाजपा मंडल अध्यक्ष अक्षय तिवारी, मुकेश तायल, हरी गुप्ता, गुलाब मोहन तिवारी, अवधेश पांडे, मौके पर पत्रकार, ग्रामीण ,आम जनता,पीडब्ल्यूडी के अधिकारी, इंजीनियर, और भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।


Share

Check Also

रायपुर,@ पुलिसकर्मियों को मिला दीपावली का तोहफा

Share @ टीआई के पद पर मिली पदोन्नति, आदेश जारी… रायपुर,25 अक्टूबर 2024 (ए)। राज्य …

Leave a Reply