नई दिल्ली@ 30 फ्लाइट्स को फि र बम धमकी

Share

नई दिल्ली,22 अक्टूबर 2024 (ए)। पिछले 8 दिनों में 120 से ज्यादा विमानों को बम धमकी मिलने का सिलसिला थम नहीं रहा है। सोमवार देर रात एक बार फिर 30 विमानों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई, जिसमें इंडिगो, विस्तारा और एअर इंडिया की डोमेस्टिक और इंटरनेशनल फ्लाइट्स शामिल थीं। इन घटनाओं से विमानन क्षेत्र में हलचल मची हुई है, और यात्रियों के बीच चिंता का माहौल है।
इंडिगो और विस्तारा की उड़ानों को मिला अलर्ट
इंडिगो के प्रवक्ता ने जानकारी दी कि उसकी चार फ्लाइट्स को सुरक्षा अलर्ट मिला, जिसमें मंगलुरु से मुंबई जा रही ६ ई१64, अहमदाबाद से जेद्दा की 6ई 75, हैदराबाद से जेद्दा की 6ई67, और लखनऊ से पुणे की 6ई 118 शामिल हैं। विस्तारा और एअर इंडिया ने भी पुष्टि की कि उन्हें सोशल मीडिया पर धमकी मिली थी, और इस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया गया।
सरकार की प्रतिक्रिया और सख्त कानून की तैयारी
केंद्रीय उड्डयन मंत्री राममोहन नायडू ने कहा कि भले ही ये धमकियां फर्जी हों, लेकिन इन्हें हल्के में नहीं लिया जा सकता। उन्होंने कहा कि सरकार विमानन सुरक्षा को मजबूत करने के लिए सख्त कानून लाने की तैयारी कर रही है, और इसमें धमकी देने वालों को ‘नो फ्लाई लिस्ट’ में डालने का प्रावधान भी शामिल हो सकता है। इसके अलावा, नागर विमानन सुरक्षा ब्यूरो इस मामले पर गृह मंत्रालय से लगातार संपर्क में है।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply