अंबिकापुर@जनजातीय समाज अपनी समृद्ध पराम्पराओं के संरक्षण एवं संवर्धन के लिए हमेशा से रहा है जागरुक

Share


अंबिकापुर,21 अक्टूबर 2024 (घटती-घटना)। शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था में सोमवार को जनजातीय महापुरुषों के जीवन पर आधारित प्रदर्शनी का उद्घाटन सहायक आयुक्त देवराम प्रसाद नागेश आदिवासी विभाग द्वारा किया गया। इअपने उद्बोधन में उन्होंने कहा कि जनजातीय समाज के बारे गलत धाराणायें आरोपित की गयी है जबकी जनजातीय समाज अपनी समृद्ध पराम्पराओं के संरक्षण एवं संवर्धन हेतु सदा से जागरुक रहा है, जनजातीय समाज ने जल,जंगल एवं सस्कृति की रक्षा के लिए असाधारण शौर्य एवं पराक्रम दिखाया है, हम सबको जनजाती महानायको के जीवन से प्रेरणा लेकर सकारात्मक दिशा में सामर्थ्य को लगाना चाहिए।
नागेश ने प्रश्नोारी एवं निबंध प्रतियोगिता का भी अवलोकन किया। नृत्य प्रतियोगिता में शासकीय महिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था के प्रशिक्षणार्थीयों ने अपना प्रदर्शन प्रस्तुत किया जिसमें संस्था की प्राचार्य महोदया पूर्णिमा पटेल एवं अभिसारिका सिंह भी सम्मिलित रहे। सांस्कृतिक कार्यक्रम की मुख्य अतिथि फुलेश्वरी पैकरा ने प्रशिक्षणार्थीयों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि जनजातीय समाज का गौरवशाली अतीत कार्यक्रम के माध्यम से समाज में चेतना जागरण होता है एवं नृत्य प्रतियोगिता कि गुणवाा को देखकर सराहना व्यक्त किया।
प्रदर्शन कार्यक्रम कि संयोजक संतोष त्रिपाठी जी ने आभार व्यक्त किया एवं आगामी कार्यक्रम कि जानकारी देते हुए सबकी सहभागिता हेतु आग्रह भी किया।
इस अवसर पर संस्था के प्रभारी प्राचार्य राजेश सोनी एवं कार्यक्रम के सहसंयोजक अनवील विमोन मिंज सहित संस्था के समस्त प्रशिक्षण अधिकारी, कर्मचारी और प्रशिक्षणार्थी सम्मिलित रहे।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply