जगदलपुर@ बीजापुर के गंगालूर में एनआईए का छापा

Share

@ महिला समेत 2 नक्सल सहयोगी हिरासत में…
@ छापे में मोबाइल और दस्तावेज जब्त…
जगदलपुर,20 अक्टूबर 2024 (ए)।
राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने छत्तीसगढ़ में नक्सल समर्थकों के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई करते हुए बीजापुर जिले के नक्सल प्रभावित गंगालूर पुलिस थाना क्षेत्र के पालनार गांव में बड़ी कार्रवाई करते हुए तलाशी अभियान चलाया। एनआईए ने इस कार्रवाई के तहत एक महिला सहित दो नक्सल सहयोगियों को हिरासत में लिया है।छापे के दौरान जांच एजेंसी ने कई मोबाइल फोन, एक सिम कार्ड और अन्य आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए हैं। यह कार्रवाई उस मामले से संबंधित है जिसमें आरोपी दिनेश ताती को जून 2023 में बीजापुर स्थित एक ट्रैक्टर शोरुम से दस लाख रुपये के साथ गिरफ्तार किया गया था।
एनआईए की छापेमारी में आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त
जांच एजेंसी ने इस गांव से कई मोबाइल फोन, एक सिम कार्ड और कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए हैं। इन सबूतों को जांच के लिए भेजा गया है, ताकि नक्सलियों और उनके समर्थकों के बीच वित्तीय संबंधों की जांच पड़ताल की जा सके।एनआईए ने 20 अप्रैल 2024 को स्थानीय पुलिस से यह मामला अपने हाथ में लिया था और तब से ही वे नक्सल समर्थकों तथा नक्सल संगठनों को वित्तीय सहायता प्रदान करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।
एनआईए नक्सल प्रभावित क्षेत्रों कर चुकी है छापेमारी
इस क्रम में एनआईए ने नक्सल प्रभावित क्षेत्रों, जैसे नारायणपुर, बीजापुर और दंतेवाड़ा में कई स्थानों पर छापेमारी की है। इन छापों का मुख्य उद्देश्य नक्सलियों को बाहरी समर्थन देने वाले ऐसे समर्थकों को पकड़ना है जो नक्सलियों को धन, सामग्री और अन्य सहायता प्रदान करते हैं।एनआईए के अधिकारियों ने बताया कि नक्सलियों को बाहर से सहायता पहुंचाने वाले समर्थकों पर लगातार निगरानी रखी जा रही है, ताकि नक्‍सल संगठनों की गतिविधियों को नियंत्रित किया जा सके और नक्सलवाद पर अंकुश लगाया जा सके।


Share

Check Also

रायपुर,@ पुलिसकर्मियों को मिला दीपावली का तोहफा

Share @ टीआई के पद पर मिली पदोन्नति, आदेश जारी… रायपुर,25 अक्टूबर 2024 (ए)। राज्य …

Leave a Reply